अभद्र जश्न और इशारों के लिए एफआईएच ने दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों सस्पेंड

By: | Last Updated: Sunday, 14 December 2014 12:01 PM
FIH bans two Pakistani players for misconduct

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय हॉकी फेडरेशन ने चैंपियन्स ट्रॉफी हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के खिलाफ जीत के बाद अभद्र और अश्लील इशारे करने वाले दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है.

 

खबरों के अनुसार एफआईएच ने पाकिस्तान के अमजद हुसैन और तौशिक अहमद को एक मैच के लिए सस्पेंड कर दिया है. इस सस्पेंशन के कारण अब ये दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंच के फाइनल में नहीं खेल पाएंगे. इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा शफाकत रसूल को वार्निंग दिया गया है.

 

इससे पहले एफआईएच ने इस बर्ताव पर कहा था कि खिलाड़ियों पर किसी तरह का एक्शन नहीं लिया जाएगा लेकिन भारत के कड़े रूख के बाद फेडरेशन ने ये फैसला लिया.

 

आपको बता दें कि कल हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम ने भारत को 4-3 से हरा दिया. लेकिन उसके बाद पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने बेहद शर्मनाक हरकत की. मैच के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने अपनी टी-शर्ट उतारकर दर्शकों की तरफ बेहद आपत्तिजनक इशारे किए.

 

 

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल जीतने के बाद पाकिस्तान के कई खिलाड़ी मैदान पर नाचने लगे और दर्शकों की तरफ देखकर गंदे इशारे करने लगे, इतना ही नहीं उसके बाद उन्होनें मीडिया की तरफ भी कई अभद्र इशारे किए.

 

इसके बाद हॉकी इंडिया के प्रेजिडेंट नरिंदर बत्रा कहना है कि भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान के साथ तब तक मैच नहीं खेलेगी, जब तक इस मामले में कोई ठोस ऐक्शन नहीं लिया जाता.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: FIH bans two Pakistani players for misconduct
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017