FIFA 2018: चार बार की चैंपियन इटली का सपना टूटा, दिग्गजों ने लिया संन्यास

FIFA 2018: चार बार की चैंपियन इटली का सपना टूटा, दिग्गजों ने लिया संन्यास

By: | Updated: 14 Nov 2017 12:05 PM
For First Time in 60 Years, Italy Fail to Qualify for World Cup

नई दिल्ली: चार बार की चैंपियन और दो बार रनर अप रहने वाली इटली फुटबॉल टीम 2018 विश्व कप में नहीं दिखेगी. 60 साल में पहली बार इटली विश्व कप में क्वालीफाई नहीं कर सकी. करो या मरो के मुकाबले में स्वी़डन के खिलाफ मैच 0-0 से ड्रॉ रहने के साथ इटली का सपना भी टूट गया वहीं 2006 के बाद स्वीडन पहली बार विश्व कप में क्वालीफाई करने में सफल रही. पहले लेग में स्वीडन ने 1-0 से इटली को हराया था.


रैफरी के द्वारा मैच खत्म होने की घोषणा करने के साथ ही इटली के सभी खिलाड़ियों के साथ दर्शकों के आंखों में आंसू आ गए. तो वहीं स्वीडन के खिलाड़ी विश्व कप में जगह बनाने का जश्न मना रहे थे. 2006 में विश्व कप जीतने के बाद से इटली के खेल ने फैन्स को काफी निराश किया है. 2010 और 2014 में टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई और अब विश्व कप में क्वालीफाई भी नहीं कर पाई.




अपने आंसू रोक नहीं पाए बुफोन अपने आंसू रोक नहीं पाए बुफोन


टीम के विश्व कप में जगह बनाने से चूकने के बाद गोलकीपर जियांलुइगी बुफोन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह दिया.


बुफोन ने इतालवी प्रसारक राइ से कहा ,‘‘मैं इतालवी फुटबॉल से माफी मांगता हूं. इस तरह से विदा लेने का खेद है.’’ इटली के आंद्रिया बार्जागली और मिडफील्डर डेनियल डे रोस्सी ने भी अंतरराष्ट्रीय फुटबाल को अलविदा कह दिया.


इटली के बाहर होने के साथ बड़े टीमों के विश्व कप क्वालीफाई न कर पाने की लिस्ट काफी लंबी हो गई है. नीदरलैंड्स,वेल्स,ग्रीस,अमेरिका और चिली जैसी चैंपियन टीमें पहले ही बाहर हो चुकी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: For First Time in 60 Years, Italy Fail to Qualify for World Cup
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story IND vs SL 2nd ODI: शर्मनाक हार के बाद अब भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती