6000 रन और 21 शतक लगाने वाले पूर्व खिलाड़ी और BCCI के पूर्व महाप्रबंधक का निधन

6000 रन और 21 शतक लगाने वाले पूर्व खिलाड़ी और BCCI के पूर्व महाप्रबंधक का निधन

हैदराबाद के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व महाप्रबंधक रहे एम. वी. श्रीधर का सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

By: | Updated: 31 Oct 2017 12:30 PM
Former BCCI GM MV Sridhar passes away
नई दिल्ली: हैदराबाद के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व महाप्रबंधक रहे एम. वी. श्रीधर का सोमवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. श्रीधर 51 साल के थे. उन्हें हैदराबाद स्थित उनके घर पर दिल का दौरा पड़ा और अस्पताल पहुंतने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

श्रीधर के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा और बेटी हैं.

बीसीसीआई में 2013 से महाप्रबंधक के रूप में सेवा देने के अलावा, श्रीधर कई वर्षो तक विभिन्न प्रशासनिक कार्यों में भी शामिल रहे.

श्रीधर ने हैदराबाद के लिए 1988-89 और 1999-00 तक प्रथम श्रेणी में 97 मैच खेले थे और 6,701 रन बनाए थे. इसमें 21 शतक और 27 अर्धशतक शामिल हैं.

इसके अलावा, ए-श्रेणी में 35 मैच खेले और 29.06 की औसत से 930 रन बनाए. इसमें पांच शतक शामिल हैं.

प्रथम श्रेणी में श्रीधर का सबसे बेहतरीन स्कोर जनवरी, 1994 में आंध्र प्रदेश के खिलाफ बनाया गया 366 रनों का स्कोर था. इस मैच में हैदराबाद ने छह विकेट खोकर 944 रनों पर अपनी पारी घोषित की थी. यह रणजी ट्रॉफी का सर्वोच्च स्कोर है.

श्रीधर के निधन पर शोक जताते हुए बीसीसीआई के कार्यकारी सचिव अनिरुद्ध चौधरी ने कहा, "मेरे दोस्त श्रीधर की आत्मा को शांति मिले. वह इस दुनिया से जल्दी चले गए. एक खिलाड़ी और अधिकारी के तौर पर उन्होंने क्रिकेट के लिए बेहतरीन सेवा दी."

जाने माने कमंटेटर हर्षा भोगले ने ट्वीट किया, "डॉ. श्रीधर एक ऐसे इंसान थे, जिनसे आप कभी भी संपर्क कर सकते थे. वह कहते थे कि मैंने कई जगह काम किया है और अब मैं कहता हूं कि चलो हैदराबादी के तरीके से करते हैं. वह एक अच्छे बल्लेबाज थे."

भारत की ओर से पिछले साल आयोजित टी-20 टूर्नामेंट की मेजबानी के दौरान श्रीधर ने टूर्नामेंट निदेशक के रूप में काम किया था. उन्होंने जुलाई, 2012 में हैदराबाद सचिव के चुनाव भी जीते थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Former BCCI GM MV Sridhar passes away
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेरे करियर का सबसे बेहतरीन साल है 2017: रोहित शर्मा