इंग्लैंड के पूर्व कप्तान क्लोज का निधन

By: | Last Updated: Monday, 14 September 2015 12:28 PM
Former England and Yorkshire captain dies

लंदनः इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनिस ब्रायन क्लोज का 84 वर्ष की उम्र में निधन हो गया. रविवार को ब्रेडफोर्ड स्थित अपने घर में उन्होंने अंतिम सांस ली. अपने समय के माहिर हरफनमौला खिलाड़ी क्लोज इंग्लैंड के लिए पहली बार 1949 में 18 साल 149 दिन की उम्र में खेले थे. वह आज भी टेस्ट पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के सबसे युवा खिलाड़ी हैं.

 

यॉर्कशायर और सोमरसेट काउंटी क्लबों के कप्तान रहे क्लोज को मैदान में उनकी बहादुरी के लिए जाना जाता था और यही कारण है कि 1976 में 45 साल की उम्र में वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए उन्हें टीम में शामिल किया गया था.

 

क्लोज ने अपने करियर में 22 टेस्ट मैच खेले जिनमें से सात में कप्तानी भी की. वह चार चैम्पियनशिप खिताबों में यॉर्कशायर के कप्तान भी रहे.

 

क्लोज ने 22 टेस्ट मैचों में 25.34 की औसत से 887 रन बनाए, जिनमें 4 अर्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वोच्च योग 70 रहा है.

 

क्लोज ने बल्लेबाज के तौर पर अपने फर्स्ट क्लास करियर में करीब 35,000 रन बनाए, जिनमें 52 शतक और 171 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,168 विकेट भी लिए.

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Former England and Yorkshire captain dies
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017