पूर्व टेस्ट क्रिकेटर हेमंत कानितकर का निधन

By: | Last Updated: Wednesday, 10 June 2015 6:56 AM
former_test_player_kanitkar_passes_away

मुंबई/नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व विकेटकीपर हेमंत कानितकर का पुणे में निधन हो गया जिन्होंने 15 साल प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला लेकिन भारत के लिये 1974-75 में वेस्टइंडीज के खिलाफ सिर्फ दो टेस्ट खेले थे.

 

अमरावती में जन्में विकेटकीपर बल्लेबाज कानितकर 72 वर्ष के थे. उनके परिवार में पत्नी और दो बेटे भारत के पूर्व क्रिकेटर रिषिकेश कानितकर और आदित्य हैं.

 

कानितकर ने अपने कैरियर का आगाज 1963 में किया था लेकिन अन्य विकेटकीपर बल्लेबाजों फारूक इंजीनियर बुधी कुंदरन और इंदरजीत सिंह के चलते उन्हें भारतीय टीम में जगह नहीं मिल सकी. उन्होंने क्लाइव लायड की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ बेंगलूर टेस्ट में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करके 65 रन बनाये.

 

अगली तीन पारियों में उन्होंने 18 , 8 और 20 रन बनाये. इसके बाद उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिल सका.

 

वह 1978 तक महाराष्ट्र के लिये खेलते रहे . अपने प्रथम श्रेणी कैरियर में उन्होंने 42 . 79 की औसत से 5007 रन बनाये. महाराष्ट्र के लिये रणजी ट्राफी में उन्होंने 3632 रन जोड़े.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: former_test_player_kanitkar_passes_away
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Cricket death hemant kanitkar test player
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017