फॉर्मूला वन ड्राइवर बियांची की मौत

By: | Last Updated: Saturday, 18 July 2015 11:08 AM
Formula One driver Jules Bianchi dies from crash injuries

नीसः अपनी तेजी के लिए दुनिया भर में मशहूर फॉर्मूला वन एक बार फिर ड्राइवर के लिए काल बन कर आया. दुर्घटना के नौ महीने बाद फ्रांस के फॉर्मूला-1 चालक जूल्स बियांकी का निधन हो गया. मारुसिया के चालक बियांकी सुजुका रेसिंग सर्किट में जापान ग्रांप्री.-2014 के दौरान पांच अक्टूबर को दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे और उनके सिर में गंभीर चोटें आई थीं.

 

समाचार पोर्टल बीबीसी पर शनिवार को आई खबर के अनुसार, 25 वर्षीय बियांकी का निधन शुक्रवार को हुआ.

 

बियांकी के परिवार वालों ने कहा, “जूल्स हमेशा की तरह आखिरी सांस तक जीवन से जूझते रहे. लेकिन आज (शुक्रवार) उनके संघर्ष ने भी दम तोड़ दिया.”

 

नाम परिवर्तित कर मेनॉर हो चुकी मारुसिया टीम ने बियांकी के निधन को ‘टीम के ध्वस्त’ होने की संज्ञा दी.

 

बियांकी से पहले एफ-1 ग्रांप्री. में दुर्घटना से ब्राजील के आयर्टन सेन्ना इटली के इमोला सर्किट में 1994 में अपनी जान गंवा चुके हैं.

 

बियांकी के परिवार वालों ने बताया, “हम जूल्स के साथी चालकों, मित्रों, प्रशंसकों और उन सभी का जिन्होंने इन पिछले कुछ महीनों में उसके प्रति लगाव रखा, का आभार व्यक्त करते हैं. इससे हमें ताकत मिली और बेहद कठिन परिस्थितियों से उबरने में मदद मिली.”

 

बियांकी ने 2013 में ही मारुसिया के लिए एफ-1 में पदार्पण किया तथा फेरारी की युवा चालक अकादमी के सदस्य भी रहे.

 

मारुसिया टीम ने ट्वीट किया, “जीवन से कठिन संघर्ष के बाद जूल्स को खोकर जैसे पूरी टीम ही उजड़ गई है. हमारी टीम के लिए उन्होंने खेला यह हमारे लिए विशेष फक्र की बात है.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Formula One driver Jules Bianchi dies from crash injuries
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017