जो बन सकते हैं भविष्य के सितारे

By: | Last Updated: Thursday, 21 August 2014 1:53 PM
future superstar

नई दिल्लीः पिछले 2-3 सालों से क्रिकेट जगत के कई दिग्गजों ने खेल को अलविदा कहा. सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, माहेला जयवर्धने, राहुल द्रविड़, जैक कैलिस सहित कई ऐसे नाम हैं जिनके बगैर क्रिकेट में सूनापन आया है. ये सिर्फ बड़े क्रिकेटर ही नहीं थे बल्कि अपने आप में एक जैंटलमैन टीम थे. लेकिन अब कुछ नए उभरते सितारे हैं जो उस स्थान को अपने दम पर भरने का माद्दा रखते हैं. इन्हें हर कोई भविष्य का सितारा कहता है.

 

 

जोस बटलर – इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने कम समय में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है. टी-20 क्रिकेट का प्रोडक्ट माना जा रहा यह विस्फोटक बल्लेबाज मैदान के किसी भी कोने में शॉट खेलने का दम रखता है. मैट प्रायर के चोटिल और ऑउट ऑफ फॉर्म होने के कारण टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शानदार खेल दिखाया है. 23 साल के इस खिलाड़ी का वनडे क्रिकेट में 128 का स्ट्राइक रेट है तो वहीं टी-20 में 134 का. इनके प्रदर्शन के कारण लोग इन्हें अभी से एडम गिल्क्रीस्ट की तरह मानने लगे हैं.

 

जोए रूट – इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को भविष्य का कप्तान माना जा रहा है. महज 23 के उम्र में इस स्टाइलिश खिलाड़ी ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ दी है. भारत के विरूद्ध भारतीय मैदान पर टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत करने वाले इस खिलाड़ी ने टेस्ट मैच के 22 मैच में 50 के शनदार औसत से 1732 रन बनाए हैं. इतने कम समय में ही रुट अपनी टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुके हैं.

 

 

पैट क्युमिंस – तीन साल पहले अपने पहले महज 18 साल की उम्र में साउथ अफ्रीकी टीम के छह विकेट के लेकर चर्चा में आए क्युमिंस ने अंडर 19 क्रिकेट से ही चर्चा में आ गए थे. इनके बारे में कहा जाता है कि ये 150 किमी के स्पीड में आउट स्विंगर फेंक सकते हैं. कम होते तेज गेंदबाजों के बीच क्युमिंस अभी चर्चा में ही आए थे कि इंज्री ने उन्हें घेर लिया. लेकिन उम्मीद है कि वापसी करते ही अपने स्पीड में आ जाएंगे.   

 

क्विंटन डी कॉक – साउथ अफ्रीका के इस नए सितारे ने वनडे क्रिकेट में अभी सिर्फ 21 मैच ही खेलें हैं लेकिन गिनती बड़े खिलाड़ियों में होने लगी है. अंडर 19 विश्व कप के 6 मैच में 284 रन बनाकर सुर्खियां बटोरने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने वनडे में सबसे तेज पांच शतक और 21 पारी में 1000 रन बनाकर दो रिकॉर्ड पहले ही अपने नाम कर लिया है.

 

 

संजू सैमसन – जिसके पीछे खुद एक बड़ा सितारा हो उसकी गिनती बड़े सितारों में होना लाजमी है. राहुल द्रविड़ ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज के ऊपर लगभग दो साल काम किया है. मात्र 19 साल में देश के चर्चित चेहरे में शामिल होने वाले सैमसन को कई लोग भविष्य का कप्तान तो कई लोग सचिन और धोनी की तरह मानने लगे हैं. आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले सैमसन ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ भी शानदार बल्लेबाजी की थी. ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन का ईनाम उन्हें बीसीसीआई ने भी दिया है और वो इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ वनडे खेलने को तैयार हैं. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: future superstar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत
ENGvsWI: कुक और रूट के शतकों से पहले दिन इंग्लैंड मजूबत

बर्मिंघम: पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और मौजूदा कप्तान जो रूट की शानदार शतकों की मदद से...

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम
श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले धोनी ने नेट्स में दिखाया दम

दाम्बुला: 20 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ शुरु...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017