टीम इंडिया में वापसी के लिए गंभीर ले रहे हैं लैंगर की सलाह

By: | Last Updated: Monday, 29 June 2015 2:59 PM
Gambhir turns to former Australia batsman Justin Langer for career revival

नई दिल्लीः टीम इंडिया में वापसी करने के लिए संघर्ष कर रहे सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज जस्टिन लेंगर की निगरानी में ट्रेनिंग ले रहे हैं. गंभीर इस समय पर्थ में है और लेंगर की निगरानी में अपने खेल को सुधार रहे हैं. लैंगर वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया और पर्थ स्‍कॉर्चर्स के कोच भी हैं.

 

पिछले कुछ सालों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने खराब फॉर्म से जुझने वाले गंभीर टीम में वापसी करने के बाद भी खुद को टीम में स्थायी सदस्य के रूप में नहीं रख पाए. साल 2012 में उन्हें इंग्‍लैंड से टेस्‍ट सीरीज हारने के बाद टीम से निकाला गया था और उसके एक महीने बाद वो वन-डे टीम से भी बाहर हो गए. इसके बाद वो लगातार घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में व्यस्त रहे और कुछ हद तक कामायाब भी रहे जिसके कारण ही उन्हें पिछले साल इंग्लैंड के ही खिलाफ टेस्ट टीम में जगह मिली थी. लेकिन चार पारी में उनके बल्ले से सिर्फ 25 रन ही आ पाए और उन्हें एक बार बाहर का रास्ता दिका दिया गया.

 

अब एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए गंभीर ने लैंगर का हाथ थामा है. एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए गंभीर ने बताया कि ”पिछले साल चैंपियंस लीग टी-20 में उनकी मुलाकात लैंगर से हुई थी जब वो पर्थ स्‍कॉर्चर्स के साथ भारत आए थे. मुझे उनकी तीव्रता बेहद पसंद है. क्रीज पर बल्‍लेबाजी करते समय उनकी बॉडी लैंग्‍वेज शानदार होती थी. वह बहुत अच्‍छे इंसान है और मुझे वो इसी अंदाज में पसंद आते हैं.”

 

गंभीर के लिए 2014-15 का घरेलू सत्र अच्‍छा बीता. उन्‍होंने रणजी ट्रॉफी में 43.76 की औसत से 569 रन बनाए. सेंट्रल जोन के खिलाफ दुलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में 167 रन की पारी खेली. गंभीर ने केकेआर को चार सालों में दो बार खिताब दिलाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई. और अब अपने खेल में सुधार करने के लिए उन्‍होंने लेंगर के साथ काम करने के लिए काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया.

 

गंभीर ने अपने ट्रैनिंग को लेकर बताया कि वो यहां जिमनास्टिक और मार्शल आर्ट के सहारे अपनी फिटनेस में सुधार कर रहे हैं. गंभीर की मानें तो इन दोनों ही चीजों का क्रिकेट में इस्तेमाल होना चाहिए इससे आपकी बॉडी फिट रहती है जिससे फिल्डिंग आसान हो जाती है. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gambhir turns to former Australia batsman Justin Langer for career revival
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017