सेमीफाइनल में पहुंचने के बावजूद केकेआर टीम लापरवाही से नहीं खेली: गंभीर

By: | Last Updated: Tuesday, 30 September 2014 3:15 AM
gambhir_kkr

नाइट राइर्डस के लिए 200 रनों के लक्ष्य को पार पाना आसान नहीं था. इसके बावजूद उसने अपने सबसे सफल बल्लेबाज रोबिन उथप्पा (5) और कप्तान गौतम गम्भीर (23) ने शुरूआत की. उथप्पा हालांकि छह रनों के कुल योग पर मिशेल जानसन की गेंद पर अक्षर पटेल के हाथों लपक लिए गए. (Photo: BCCI)

नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि डाल्फिंस के खिलाफ सोमवार के मुकाबले से पहले ही उनकी टीम ने भले ही चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली थी लेकिन केकेआर ने इस मैच को लेकर कोई लापरवाही नहीं दिखाई.

 

रोबिन उथप्पा और मनीष पांडेय के अर्धशतकों की मदद से केकेआर ने आज डाल्फिंस को 36 रन से हरा दिया.

 

गंभीर ने मैच के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘लापरवाह नहीं होना जरूरी था. कुछ मैचों से हम लक्ष्य का पीछा कर रहे थे, इसलिए हम अपने बल्लेबाजों को स्कोरबोर्ड के दबाव के बगैर बल्लेबाजी की आजादी देना चाहते थे. साथियों ने जिम्मेदारी ली. ओस के कारण स्पिनरों के लिए गेंदबाजी मुश्किल हो रही थी. इसलिए हम अपने गेंदबाजों को भी दबाव में डालना चाहते थे.’’ मैन आफ द मैच उथप्पा ने अपने साथी खिलाड़ी पांडेय की उसकी शानदार पारी और साझेदारी के लिए प्रशंसा की.

 

उथप्पा ने कहा, ‘‘मैं मैदान पर टिकना चाहता था, यह अच्छी विकेट थी लेकिन शुरूआत में थोड़ी मुश्किल हुई. मनीष जब खुलकर खेलता है तो वह सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करता है. वह कुछ हफ्तों से शानदार बल्लेबाजी कर रहा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘गेंद थोड़ी दिक्कत कर रही थी. पहले छह ओवर में दो विकेट गंवाने के बाद, मुझे लगा कि एक छोर संभालने की जरूरत है. मुझे पता था कि एक बार मनीष ने लय पकड़ ली तो फिर वह बड़े शाट खेलेगा. ओस के कारण हमारे गेंदबाजों को थोड़ी मुश्किल हुई.’’ दक्षिण अफ्रीकी टीम डाल्फिंस के कप्तान मोर्ने वान विक ने कहा कि उनकी टीम इस टूर्नामेंट में मौकों को भुनाने में नाकाम रही जिसके कारण वे यहां से एक भी मैच जीते बगैर जा रहे हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gambhir_kkr
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017