भारत के पास खिताब बचाए रखने का अच्छा मौका: कर्स्टन

By: | Last Updated: Wednesday, 18 February 2015 2:20 AM
Gary Kirsten_Team India_World Cup 2015_South Africa_

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को यकीन है कि मौजूदा फार्म और प्रतिभा के दम पर मौजूदा चैम्पियन टीम अपना खिताब बचाने में सफल रहेगी.

 

कर्स्टन ने बातचीत के दौरान कहा, “भारत खिताब अपने पास ही रखेगा. हां, बिल्कुल. हर कोई भारतीय टीम को दरकिनार करना चाहता है लेकिन यह उनके लिए खतरनाक बात है. भारत को पता है कि किस तरह से नॉकआउट मैचों में खेलते हैं. भारत ने 2011 में ऐसा कर दिखाया है और इस बार उसके पास फिर से करने का मौका है.”

 

उल्लेखनीय है कि कर्स्टन की देखरेख में ही भारत ने 2011 में फाइनल में श्रीलंका को हराकर 28 साल के बाद विश्व कप खिताब पर कब्जा किया था.

 

कर्स्टन ने कहा, “भारत का बल्लेबाजी क्रम शानदार है. सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धौनी विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्हें अच्छी तरह पता है कि किस हालात में किस तरह से खेलते हैं. इसके अलावा भारत के पास कुछ विलक्षण युवा प्रतिभा है. उन्हें कमतर मत आंकिए. उन्हें अच्छी तरह पता है कि वे क्या कर रहे हैं.”

 

लेकिन भारत गैरअनुभवी और बिखरे हुए गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत किस तरह खिताब बचा सकेगा? इस पर कर्स्टन ने कहा, “हर टीम का कोई ना कोई विभाग ऐसा होता है, जिसे विपक्षी टीमें खंगालने का प्रयास करती हैं और उसका दोहन भी करती हैं. आपको इसी में काम चलाना होगा.”

 

“2011 विश्व कप में कुछ मैच ऐसे भी थे जब भारत ने खराब बल्लेबाजी की थी लेकिन गेंदबाजी अच्छी हुई थी. इन सबके बावजूद हम मैच जीत रहे थे. भारतीय टीम ने अपनी कमजोरयों का कम से कम फायदा विपक्षी टीम को उठाने दिया था. आज की टीम काफी अच्छी है. उसके पास चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब है और सभी सदस्य युवा हैं और सभी अच्छा खेल रहे हैं.”

 

भारत के अलावा वह और किन टीमों को सम्भावित विजेता मानते हैं? इस सवाल पर कस्र्टन ने कहा, “मेरी नजर में तो पहले आस्ट्रेलिया है और फिर दक्षिण अफ्रीका है. इसके बाद भारत और फिर न्यूजीलैंड का स्थान आता है. विश्व कप में किसी भी टीम के लिए खिताब तक का दरवाजा खुला रहता है लेकिन इस बार मेरे लिए यही चार टीमें हैं, जो खिताब तक पहुंचेंगी.”

 

यह भी पढ़ें:

IND Vs SA: टीम इंडिया के सामने गुरु गैरी की गुगली

कर्स्टन के साथ खेलने की खुशी है: युवराज

WORLD CUP 15: वेस्टइंडीज़ पर जीत से आयरलैंड ने किया बड़ा उलटफेर

विश्व कप: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराया 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gary Kirsten_Team India_World Cup 2015_South Africa_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017