मनोज तिवारी के आरोपों पर गंभीर का करारा प्रहार

By: | Last Updated: Monday, 26 October 2015 5:34 AM

नई दिल्ली : रणजी ट्रॉफी मैच में शनिवार को गौतम गंभीर के साथ बहस में उलझने वाले बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने कल रविवार को दावा किया कि दिल्ली के कप्तान ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली और बंगालियों के बारे में नस्ली टिप्पणी की थी. इन आरोपों के बाद अब खुद दिल्ली के कप्तान और टीम इंडिया के बल्लेबाज़ गौतम गंभीर भी खुलकर सामने आ गए हैं.

 

गौतम गंभीर ने मनोज तिवारी के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को सिरे से नकारते हुए कहा कि, ”मनोज तिवारी ने नस्लीय टिप्पणी के मुझपर कुछ गंभीर आरोप लगाए हैं. जो केवल मनगढ़ंत और बेबुनियाद है. तिवारी ने मुझपर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बारे में भी अपशब्द कहने की बात कही है. जिस पर मैं इतना ही कहना चाहूंगा कि मैं सौरव को दादा कहकर पुकारता हूं. मैं उनकी कप्तानी में काफी समय तक खेला और मैं दादा का दिल से बहुत सम्मान करता हूं.”

 

”दादा ने टीम इंडिया को अग्रेसिव क्रिकेट खेलना सिखाया. मैंने खुद दादा की कप्तानी में ही भारतीय टीम के लिए पदार्पण किया. उन्होनें मुझे किस तरह से प्रदर्शन करना है ऐसी कई बातें सिखाई. इसके साथ ही दादा से मुझे लीडरशिप की भी काफी चीजें सीखने को मिली. जिसे मैनें केकेआर के लिए प्रयोग किया. तिवारी के मुझपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं.”

 

इसके अलावा गंभीर ने कहा कि भारतीय हैं और वो देश के हर धर्म, जाति और लिंग का सम्मान करते हैं. गंभीर ने कहा कि वो आईपीएल में कोलकाता का नेतृत्व करने वाली टीम केकेआर का नेतृत्व करते हैं. जहां से उन्हें और उनकी टीम को कोलकाता का पूरा समर्थन मिला. गंभीर ने कहा कि उन्होनें अकसर कहा है कि कोलकाता मेरे दूसरे घर जैसा है. ऐसे में वो कोलकाता के बारे में ये सब बातें कैसे बोल सकते हैं.”

 

इसके साथ ही गंभीर ने कहा कि, ”वो मीडिया में चल रही इन रिपोर्ट्स पर भी कहना चाहते हैं जिसमें तिवारी कह रहे हैं कि उन पर 40% और मुझपर(गंभीर) 70% जुर्माना लगा तो मैं ज्यादा बड़ा दोषी हूं. मेरे साथ ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मैं पिछले मैच में भी हरियाणा के खिलाफ अंपायर के खिलाफ गया. जिस कारण से दूसरी बार नियम तोड़ने के कारण मुझपर ज्यादा जुर्माना लगा.

 

गंभीर ने कहा कि वो मनोज तिवारी से सवाल पूछना चाहते हैं कि आखिर ये सब बातें उन्होनें एक दिन बाद क्यों कहीं? जबकि ये घटना शनिवार को घट चुकी थी. अंत में गंभीर ने तिवारी को सुझाव देते हुए कहा कि वो इस तरह की बेकार की कॉंट्रोवर्सीज़ की जगह अपने खेल पर ध्यान दें.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gautam Gambhir hits back at Manoj Tiwary’s claims with statement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017