9 छक्कों और 6 चौको के साथ BPL में आया गेल का तूफान

By: | Last Updated: Thursday, 10 December 2015 3:19 AM
Gayle comes to his own as he scores unbeaten 92 to lead Barisal Bulls to victory

नई दिल्ली/ढाका: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में जहां गेंदबाज़ों का जलवा बरकरार है वहां बल्लेबाज़ों ने भी अपनी धाक जमा रखी है और जब बल्लेबाज़ वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे विध्वंसक विस्फोटक हो तो कोई गेंदबाज़ कुछ नहीं कर सकता.

जी हां हम बात कर रहे हैं वेस्ट इंडीज़ के बल्लेबाज़ क्रिस गेल की. बीती रात चिटगांव विकिंग्स और बरिसल बुल्स के बीच खेले गए मुकाबले में क्रिस गेल की तूफानी पारी की बदौलत बरिसल बुल्स ने 8 विकेट और 5 ओवर बाकी रहते आसानी से मैच अपने नाम कर लिया.

 Gayle

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चिटगांव विकिंग्स की टीम 20 ओवर में मात्र 135 रन ही बना सकी. इसके बाद शुरू हुआ बीपीएल में क्रिस गेल का खेल. 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बरिसल बुल्स ने क्रिस गेल के 9 छक्के और 6 चौके वाली नाबाद 92 रनों की पारी से विरोधी टीम को चारो खाने चित कर दिया.

गेल ने मात्र 47 गेंदों पर 196 के स्ट्राईक रेट से 92 रन बनाए. गेल के टी-20 क्रिकेट में अपना 17वां शतक लगाने से चूक गए. इस अर्धशतक के साथ ही गेल के नाम अब टी-20 क्रिकेट में ये 53वीं हाफ सेंचुरी है.

शतकों के मामले में टी-20 क्रिकेट में गेल 17 शतकों के साथ सबसे आगे हैं. उनके बाद न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम हैं. जिनके नाम 7 शतक शामिल हैं.

क्रिस गेल ने 225 टी-20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होनें 44.32 के औसत से 8333 रन बनाए हैं. जिसमें उनका स्ट्राईक रेट लगभग 150 का है.

हाल ही में बिग बैश लीग में वेस्टर्न वारियर्स के लिए खेलते हुए गेल ने एक ओवर में 32 रन बना डाले थे.

देखें वीडियो:

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Gayle comes to his own as he scores unbeaten 92 to lead Barisal Bulls to victory
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Barisul Bulls BPL Chris Gayle
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017