आस्ट्रेलिया 1992 की असफलता को पीछे छोड़ने में कामयाब होगा: मार्श

By: | Last Updated: Sunday, 1 February 2015 11:57 AM

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज ज्योफ मार्श ने कहा है कि अच्छी तैयारी इस बार टीम को 1992 के उस शर्मनाक परिस्थिति से बचाएगी जब उसे आश्चर्यजनक रूप से ग्रुप वर्ग से ही टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

 

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में 23 साल पहले आयोजित इस विश्व कप में मेजबान आस्ट्रेलिया तब एक अंक के अंतर से सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहा था.

 

मार्श के अनुसार टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार और घरेलू दर्शकों के बीच खेलने के दबाव के बावजूद मुख्य कोच डारेन लेहमन की कोचिग में इस बार टीम पुरानी असफलताओं को पीछे छोड़ने में कामयाब होगी.

 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट (सीए) के अनुसार मार्श ने कहा, “अगर आप अपने को दबाव की परिस्थिति में रखेंगे तो यह निश्चित रूप से आपके प्रदर्शन को प्रभावित करेगा लेकिन इस टीम को देखने से पता चलता है कि तैयारियों के लिहाज से टीम की योजना काफी पहले से जारी है.”

 

मार्श के अनुसार आस्ट्रेलिया से उम्मीदें बहुत है और टीम ने काफी पहले से टूर्नामेंट की तैयारी शुरू कर दी थी. टेस्ट बल्लेबाज शॉन मार्श और विश्व कप टीम में शामिल किए गए मिशेल मार्श के पिता ने कहा कि तेज शुरुआत टीम के लिए बेहतर होगी.

 

गौरतलब है कि 1992 में आस्ट्रेलिया को पहले दो मैचों में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था और फिर टीम उस हार से नहीं उबर सकी.इसके सात साल बाद आस्ट्रेलियाई टीम 1999 में इंग्लैंड में मार्श की कोचिंग और स्टीव वॉ के नेतृत्व में विश्व चैम्पियन बनने में कामयाब रही.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Geoff Marsh backs Australia to beat 1992 World Cup
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Australia Cricket Geoff Marsh World Cup
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017