मैक्सवेल का 'अनोखा शॉट' गेंदबाजों की बखिया उधेड़ देगा!

By: | Last Updated: Wednesday, 30 September 2015 1:32 PM
Glenn Maxwell practicing audacious shot

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल अपने अजीबो-गरीब शॉट के लिए जाने जाते हैं. जब मैक्सवेल का बल्ला रंग में हो तो वो अपने अनोखे शॉट्स से गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा देते हैं. हाल ही मे प्रैक्टिस सेशन के दौरान मैक्सवेल एक ऐसा अनोखा शॉट खेलते नजर आए जो गेंदबाजों की बखिया उधेड़ देगा.

टी-20 क्रिकेट के जमाने में कई नए तरीके शॉट देखने को मिलते हैं लेकिन मैक्सवेल अपने अलग ही अंदाज के लिए जाने जाते हैं. मैक्सवेल हमेशा कुछ नए शॉट्स से गेंदबाजों को अचंभित कर देते हैं. मैक्सवेल अगर फॉर्म में हों तो उनके खेल के आगे गेंदबाज बेचारे नजर आते हैं.

 

कभी उल्टे बल्ले से तो कभी विकेटकीपर के सिर के ऊपर से खेल ऐसा कि सामने वाले खिलाड़ी के होश उड़ा दे. इस तरह के लिए उन्हे आलोचना का भी सामना करना पड़ता कि वो ऐसे शॉट खेल कर गेंदबाजों का अपमान करते हैं.

 

मैक्सवेल इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं. हालिया इंग्लैड के साथ वनडे सीरीज में मैक्सवेल बल्ले और गेंद दोनों से रंग में नजर आए. सीरीज में चार इनिंग में 166 रन बनाए और 6 विकेट भी झटके. मैच में बाउंड्री पर लिए गए शानदार कैच ने खूब सुर्खियां बटोरी.

 

शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें बाग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी जगह मिली है. मैक्सवेल अपने ट्रेममार्क स्टाइल को आगे भी जारी रखना चाहते हैं. मैक्सवेल आजकल एक नए शॉट की प्रैक्टिस कर रहे हैं, जो बिल्कुल ही अलग है, आज से पहले आपने किसी भी खिलाड़ी को ऐसा शॉट खेलते नहीं देखा होगा. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन शॉट है…

 

वीडियो में मैक्सवेल शरीर के पीछे से फ्लिक करने की प्रैक्टिस करते नजर आ रहे हैं जो बिल्कुल ही अजीब है. लेगस्टंप की गेंद को शरीर के पीछे से फ्लिक कर गेंद को मिडविकेट पर मारने की कोशिश कर रहे हैं मैक्सवेल.

 

लिखकर इस शॉट को समझा पाना मुश्किल है, इसके लिए आप को वीडियो देखना होगा…

 

यहां देखें वीडियो-