विलेन बनते बनते मैच विजेता बने युवराज

great come back for yuvraj

नई दिल्लीः सिडनी क्रिकेट मैदान पर रविवार को खेले गए रोमांच के भरपूर तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराते हुए सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा (52) विराट कोहली (50) और सुरेश रैना (नाबाद 49) ने बेहतरीन पारी खेली. लेकिन मैच में एक खिलाड़ी ने सबकी निगाहें केन्द्रीत थी. वो खिलाड़ी थे लंबे समय बाद वापसी करने वाले युवराज सिंह.

147 पर 3 विकेट गिरने के बाद युवराज मैदान पर आए थे. उनके सामने एक ही लक्ष्य था अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को बहतरीन जीत दिलाते हुए टीम में अपनी स्थिति और मजबूत करने की. उनके पास मौका था. लेकिन जिम्मेदारी बड़ी. एक समय भारत के सबसे बेहतरीन फिनिशर रहे युवराज ने धैर्य के साथ अपनी पारी आगे बढ़ाई. कई मौकों पर उनके बल्ले से रन नहीं निकले. दूसरी तरफ सुरेश रैना लगातार स्कोर कर रहे थे. हर कोई युवराज से बड़े शॉट की उम्मीद लगा रहा था. लेकिन उनके बल्ले से शुरुआती कुछ गेंदों पर किसी तरह एक एक रन निकले.

युवराज की इस बल्लेबाजी से दो साल पहले खेले गए टी-20 विश्व कप फाइनल की याद आने लगी. लगने लगा था कि युवराज चूके हुए खिलाड़ी हो गए हैं. युवराज को ऊपर भेजने के फैसला पर सवाल उठने लगे. युवराज क्रिकेट प्रेमियों के नजर में विलेन बनते जा रहे थे. न उनसे बड़े शॉट लग रहे थे और न ही वो रैना को स्ट्राइक दे पा रहे थे. एक समय खुद युवराज भी नर्वस नजर आए. लेकिन इस बार उन्होंने अपने सारे शॉट अंतिम के ओवरों के लिए बचा कर रखा था.

19वें ओवर तक 9 गेंद पर 5 रन बनाने वाले युवराज के कंधों पर 100 करोड़ से ज्यादा क्रिकेट प्रेमी की उम्मीद टिकी थी. भारत को अंतिम ओवर में जीत के लिए 17 रन की जरूरत थी. टाय की पहले गेंद पर युवराज ने चौका लगाकर थोड़ा प्रेशर खत्म किया. अगली गेंद पर अपने पुराने अंदाज में दिखे युवराज ने मिड विकेट पर छक्का लगाकर भारतीय टीम पर बने प्रेशर को पूरी तरह खत्म कर दिया. इसके बाद उन्होंने सिंगल लेकर रैना को अपना अर्द्धशतक लगाने का अवसर दिया. हालांकि बचे हुए रनों में रैना अपना अर्द्धशतक पूरा नहीं कर पाए और 49 पर नाबाद रहे. युवराज अंत में 12 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

भारत के इस जीत में कई हीरो रहे लेकिन युवराज विलेन बनते बनते फिर से मैच विजेता बन गए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: great come back for yuvraj
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017