शानदार है यह कैच और इस कैच की कहानी

By: | Last Updated: Saturday, 16 August 2014 9:56 AM
Great teamwork from Kaushal Silva and Niroshan Dickwella to pull off catch

नई दिल्लीः क्रिकेट के मैदान में एक और शानदार कैच देखने को मिला. इस साल यूं तो आईपीएल से लेकर काउंटी क्रिकेट तक में असंभव से लगने वाले कैच को देख कर लोग खुश हुए हैं लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका के ओपनर कौशल सिल्वा ने जबर्दस्त फुर्ती और प्रेसेंस ऑफ माइंड का वो करतब दिखाया कि सभी हैरान रह गए.

 

कैसे लिया ये कैच

पाकिस्तान के बल्लेबाज यूनिस खान श्रीलंका के फिरकीबाज रंगना हेराथ के गेंद को खेलने के लिए स्टेप आउट किया और फिर डिफेंसिव शॉट खेला पहली झलक में यह लगा कि गेंद बल्ले से लगने के बाद हल्की सी उछली और सिली प्वाइंट पर खड़े सिल्वा ने आगे गिरते हुए गेंद को विकेटकीपर की और उछाल दिया.

 

लेकिन मामला दूसरा था सिल्वा आगे बढ़े चुके यूनिस खान को रन आउट करने के लिए गेंद विकेट कीपर के लिए उछाला था क्योंकि उन्हें लगा था कि गेंद ने जमीन को छू लिया है. लेकिन तभी विकेटकीपर और पास खड़े खिलाड़ियों ने कैच की अपील कर दी. मैदानी अंपयार और बल्लेबाज खान भी इस अपील पर हैरान थे.

 

फैसला तीसरे अंपायर को करना था और टीवी स्क्रीन पर बार-बार देखने के बाद पता चला की गेंद ने यूनिस के जूते पर टप्पा खाई थी. स्कोर बोर्ड पर यूनिस खान के सामने ‘कैच डिकवेला बॉल हेराथ’ लिखा था लेकिन इस कैच के असली हीरो रहे सिल्वा जिन्होंने बल्ले के इतने नजदीक रह कर भी अपना धैर्य नहीं खोया और गजब की फूर्ती के साथ गेंद पर कूद पड़े.

 

नीचे देखिए वीडियो..