ग्रीन पार्क उजड़ा, करीब 60 लाख का नुकसान

By: | Last Updated: Saturday, 18 October 2014 10:36 AM
green park

कानपुर: वेस्टइंडीज का भारत दौरा रदद होने से उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) को करीब 60 लाख रूपये का नुकसान हुआ है .

 

गौरतलब है कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन और वेस्टइंडीज के बीच 25 से 27 अक्टूबर तक अभ्यास मैच होना था लेकिन वेस्टइंडीज दौरा रदद होने के कारण कल तक तैयारियों में जुटे यूपीसीए और जिला प्रशासन के अधिकारी आज खामोशी से बैठे है. कल तक जो ग्रीन पार्क में अधिकारी तैयारियों में लगे थे वह अब वहां से गायब है और ग्रीन पार्क ऐसा उजड़ा उजड़ा लग रहा है .

 

यहां होने वाले अभ्यास के मैच के लिये शहर के फाइव स्टार होटल में 65 कमरे और सुईट पांच दिन के लिये बुक कर उन्हें एडवांस दिया जा चुका था. मैच के टिकेट छपावाकर उन्हें बैंक भेजा जा चुका था, अधिकारियों और पत्रकारों के मैच पास बन चुके थे. करीब 5000 लोगो के तीन दिन के खाने और पीने और नाश्ते के लिये कैटरर को एडवांस पैसा दिया जा चुका था.

 

यहीं नही जिला प्रशासन ने जो सरकारी स्कूलों के बच्चों को नि:शुल्क फ्री क्रिकेट मैच दिखाने के लिये व्यवस्था की थी उसके तीन दिनों के करीब 16 हजार फ्री मैच पास शिक्षा विभाग के अधिकारियों और स्कूल के प्रिसिंपलो को सौंप दिये गये थे और बच्चों को स्टेडियम से स्कूल लाने ले जाने के लिये बसो की व्यवस्था भी की जा चुकी थी.

 

यूपीसीए के अधिकारी अब इस बात की उम्मीद कर रहे है और सपना देख रहे है कि श्रीलंका की टीम जो पांच एक दिवसीय क्रिकेट मैच खेलने भारत आ रही है शायद उसका एक वन डे मैच कानपुर को मिल सकें और उनके जख्मों पर कुछ मरहम लग सकें लेकिन ऐसा हो पायेंगा इसका विश्वास यूपीसीए को भी नही है. यूपीसीए के सीईओ ललित खन्ना ने कहा कि मैच के लिये संघ और जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां करीब करीब पूरी कर ली थी. उन्होंने कहा कि मैच के टिकट छपवा कर बैंको को तो भेजे ही जा चुके थे साथ ही साथ अधिकारी पास, मीडिया पास, वालंटियर पास, वीआईपी पास तथा वीआईपी कारों के पास भी छप कर आ चुके थे और सोमवार से उन्हें बांटा जाना था. इसके अलावा मैच में अधिकारियों, वीआईपी और मीडिया के तीन दिन के खाने, पीने और नाश्ते के लिये कैटरर को एडवांस पैसा दिया जा चुका था. विज्ञापन कंपनियों से भी एडवांस लिया जा चुका था.

 

जिला अधिकारी रोशन जैकब के अनुसार ग्रीन पार्क को पूरी तरह से तैयार किया जा चुका था कुछ गैलरियों में जो कमियां थी उन्हें पूरा कर दिया गया था. ग्रीन पार्क की रंगाई पुताई का काम तेजी से चल रहा था और इस पर सरकार का काफी पैसा भी लग चुका था.

 

यूपीसीए के जनरल मैनेजर रोहित तलवार कहते हैं कि अब तो हम इस हिसाब किताब में लगे हैं कि हम कितना पैसा खर्च कर चुके हैं और किससे पैसा वापस लेना है और किसे देना है. वह कहते है कि मैच रदद होने से हमारी दो महीने की मेहनत पर पानी फिर गया अब हमें फिर से अपने पुराने रूटीन में आने में थोड़ा वक्त लगेगा.

 

यहीं नही मैच रद्द होने से सबसे ज्यादा निराश ग्रीन पार्क स्टेडियम में क्रिकेट अभ्यास करने आने वाले बच्चे हैं क्योंकि यही बच्चे मैच में बाल ब्वाय बनते है और बड़े बड़े क्रिकेट धुरंधरों को नजदीक से खेलता देखकर उनसे क्रिकेट के गुर सीखते हैं.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: green park
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017