खराब फार्म के बावजूद भारत को हलके में नहीं ले सकते: चैपल

By: | Last Updated: Wednesday, 11 February 2015 6:51 AM
Greg Chappell_team India_Australia_World Cup 2015_

मुंबई: भारत के पूर्व कोच ग्रेग चैपल का कहना है कि आस्ट्रेलिया में खराब फार्म के बावजूद गत चैम्पियन भारत को हलके में नहीं लिया जा सकता और वह विश्व कप के प्रबल दावेदारों में होगी.

 

चैपल ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को दिये इंटरव्यू में कहा,”आप भारत को कभी हलके में नहीं ले सकते. आस्ट्रेलिया में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है लेकिन विश्व कप में वह अलग ही टीम होगी.”

 

भारत को आस्ट्रेलिया ने टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से हराया. उसके बाद त्रिकोणीय एक दिवसीय श्रृंखला में भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीत सकी.

 

उसे आस्ट्रेलिया में पहली जीत कल अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे अ5यास मैच में मिली.

 

वेस्टइंडीज में 2007 विश्व कप में भारत के पहले ही दौर से बाहर होने के बाद कोच के पद से इस्तीफा देने वाले चैपल ने कहा कि वह आस्ट्रेलिया को विश्व कप का सबसे प्रबल दावेदार मानते हैं.

 

उन्होंने कहा,”मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया सबसे प्रबल दावेदार है. वह विश्व कप जीत सकता है. उसकी तैयारी सबसे अच्छी है.”

 

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के नेशनल टैलेंट मैनेजर चैपल ब्रिसबेन में बुपा नेशनल क्रिकेट सेंटर में कार्यरत है. उन्होंने कहा कि दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, सह मेजबान न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज भी आस्ट्रेलिया और भारत के अलावा प्रबल दावेदार हैं.

 

चैपल ने कहा,”दक्षिण अफ्रीका की तैयारी अच्छी है और टीम काफी अनुशासित है. न्यूजीलैंड को हलके में नहीं लिया जा सकता और अपनी धरती पर खेलने का उसे फायदा भी मिलेगा.”

 

उन्होंने कहा,”पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को भी कमतर नहीं आंक सकते क्योंकि उनके पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं.” चैपल ने कहा कि उन्हें यकीन है कि सेमीफाइनल में अच्छी टीमें जायेंगी.

 

उन्होंने कहा,”सभी टीमों को अच्छा खेलना होगा और तकदीर भी जरूरी है. सेमीफाइनल में चार अच्छी टीमें होंगी और उससे आगे दो बेहतरीन टीमें जायेंगी.”

 

उन्होंने कहा कि टी20 क्रिकेट का खेल पर काफी असर पड़ा है. उन्होंने कहा,”टी20 क्रिकेट का खेल पर और वनडे क्रिकेट पर बहुत असर पड़ा है. कुछ खिलाड़ियों के लिये मैदान उतने बड़े नहीं हैं जो गेंद को जमकर पीटते हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Greg Chappell_team India_Australia_World Cup 2015_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017