न्यूजीलैंड की जीत में चमके गुप्टिल और विलियमसन

By: | Last Updated: Sunday, 31 January 2016 4:04 PM
Guptill, Williamson set up New Zealand two-ball win

ऑकलैंड: मार्टिन गुप्टिल और केन विलियमसन के बीच रिकॉर्ड साझेदारी की मदद से न्यूजीलैंड ने बर्षा से प्रभावित तीसरे और अंतिम वनडे मैच में दो गेंद शेष रहते तीन विकेट से जीत दर्ज करके शसीरीज 2-0 से अपने नाम की.

न्यूजीलैंड को शुरूआत में 291 रन का लक्ष्य मिला था जिसके बाद कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (00) पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए.

गुप्टिल (82) और विलियमसन (84) ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए न्यूजीलैंड की ओर से रिकॉर्ड 159 रन की साझेदारी करके पारी को संभाला. इसके बाद बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा और सात ओवर कम करने पड़े.

खेल दोबारा शुरू होने पर न्यूजीलैंड को 43 ओवर में 263 रन का संशोधित लक्ष्य मिला. टीम को 45 गेंद में 53 रन बनाने थे जो उसने अंपायर के विवादास्पद फैसले के बीच दो गेंद शेष रहते बना लिए.

टीम को जब 27 गेंद में 38 रन बनाने थे तब ऐसा लगा कि कोरी एंडरसन ने विकेट के पीछे कैच थमा दिया है लेकिन अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. लेकिन पाकिस्तान पहले ही अपने दोनों रैफरल का इस्तेमाल कर चुका था.

न्यूजीलैंड ने इसके बाद 42.4 ओवर में सात विकेट पर 265 रन बनाकर जीत दर्ज की. इससे पहले पाकिस्तान की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 290 रन पर आउट हो गई.

बाबर आजम ने सर्वाधिक 83 जबकि मोहम्मद हफीज ने 76 रन बनाए. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 134 रन भी जोड़े. इसके अलावा सरफराज अहमद ने 41 जबकि शोएब मलिक ने 32 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान ने 30 ओवर में तीन विकेट पर 207 रन बना लिए थे लेकिन उसने इसके बाद अपने अंतिम छह विकेट 63 रन के भीतर गंवा दिए और टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Guptill, Williamson set up New Zealand two-ball win
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017