VIDEO: हार्दिक पांड्या की एक 'थ्रो' ने बदल दिया मैच का रूख

VIDEO: हार्दिक पांड्या की एक 'थ्रो' ने बदल दिया मैच का रूख

पहला टेस्ट मुकाबले गंवाने के बाद भारतीय टीम की उम्मीदें अब भी दूसरे टेस्ट में ज़िंदा हैं. पहले दिन पहले सेशन में बुरी तरह से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे सेशन में दमदार वापसी की.

By: | Updated: 14 Jan 2018 01:12 PM
नई दिल्ली/सेंचुरियन: पहला टेस्ट मुकाबले गंवाने के बाद भारतीय टीम की उम्मीदें अब भी दूसरे टेस्ट में ज़िंदा हैं. पहले दिन पहले सेशन में बुरी तरह से पिछड़ने के बाद टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे सेशन में दमदार वापसी की.

सेंचुरियन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम मुश्किल में फंसती चली जा रही थी. लेकिन तीसरे सेशन में हार्दिक पांड्या ने एक ऐसा कमाल कर दिखाया कि उसके बाद संयम से पारी की संवारती दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ताश के पत्तों की तरह एक के बाद एक 3 विकेट गंवा दिए.

एक समय मजबूत स्थिति में दिखने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम को दिन के अंत में भारतीय गेंदबाज परेशान करने में कामयाब रहे.

हार्दिक पांड्या ने बदल दिया मैच का रूख:
तीसरे सेशन में हाशिम आमला खूंटा गाढ़े खड़े हुए थे. भारत के लिए उस समय आमला का विकेट लेना बेहद जरूरी था. अमला बिना किसी परेशानी के साथ अपनी बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन दिन का अंतिम समय नजदीक आते आते पारी के 81वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने दूसरे छोर से विकेटों पर ऐसी सीधी थ्रो मारी की मैच का मोमेंटम ही बदल गया. आमला 82 के स्कोर पर रन आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए.

पंड्या की गेंद को अमला ने पास में खेला और रन लेने की कोशिश की लेकिन पंड्या ने अपनी तेजी दिखाई और गेंद उठाकर सीधे स्टम्प पर थ्रो मारी और अमला की पारी का अंत किया. अमला ने 153 गेंदों में 14 चौकों के साथ 82 रनों की पारी खेली थी.



लेकिन असली मैच पलटा इसी विकेट के बाद आमला के बाद आते ही क्विंटन डी कॉक भी शून्य के स्कोर पर अश्विन का शिकार बन गए और फिर फिलेंडर भी आनन-फानन में रन-आउट होकर चलते बने. दिन का खेल खत्म होते समय दक्षिण अफ्रीका 90 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 269 रन बना चुकी है. लेकिन अंतिम क्षणों में भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए मैच में अपनी जगह बचा ली है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: VIDEO: हार्दिक पांड्या की एक ‘थ्रो’ ने बदल दिया मैच का रूख
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जोए रूट