NZvsAUS: ऐतिहासिक टेस्ट में मैकुलम का बल्ला खामोश, सस्ते में निपटा न्यूजीलैंड

By: | Last Updated: Friday, 12 February 2016 4:55 PM
Hazlewood, Siddle spoil McCullum celebrations

वेलिंगटनः कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के ऐतिहासिक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम महज 183 रनों पर ही ढेर हो गई. बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 183 रनों के जवाब में तीन विकेट के नुकसान पर 147 रन बना लिए हैं. उस्मान ख्वाजा 57 और एडम वोग्स सात रनों पर नाबाद लौटे.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले फील्डिंग का फैसला किया. जोस हाजलेवुड ने टॉम लाथम (6) को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. टीम के दूसरे सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुपटिल (18) भी 38 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे.

केन विलियमसन (16) को पीटर सिडल ने पवेलियन भेजा. लगातार सौवां टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड बनाने वाले मैक्लम बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें हैजलेवुड ने अपना शिकार बनाया.

टीम के बल्लेबाज जल्दी-जल्दी पवेलियन लौट रहे थे. कीवी टीम की तरफ से कोरी एंडरसन ने 38 रनों और मार्क क्रेग ने नाबाद 41 रनों का योगदान दिया. ट्रेंट बाउल्ट ने भी 24 रनों का योगदान दिया.

न्यूजीलैंड की पूरी टीम 48 ओवरों में पवेलियन लौट चुकी थी.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हैजलेवुड ने चार विकेट लिए. सिडल और नाथन लॉयन को तीन-तीन विकेट मिले.

अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम को टिम साउदी ने शून्य के कुल स्कोर पर पहला झटका दिया. उन्होंने जोए बर्न्‍स (0) को आउट कर पवेलियन भेजा. डेविड वार्नर (5) भी पांच के कुल स्कोर पर साउदी का दूसरा शिकर बने.

इसके बाद ख्वाजा ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (71) के साथ तीसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की. स्मिथ को क्रेग ने अपनी ही गेंद पर कैच कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hazlewood, Siddle spoil McCullum celebrations
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017