इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ से पीछे रह गए सचिन!...

By: | Last Updated: Saturday, 30 August 2014 12:04 PM
Highest Score_Sachin Tendulkar_Wasim Akram_Record_

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में सचिन तेंदलुकर के शानदार इंटरनेशल करियर को देखकर उनकी काबीलियत पर शायद ही किसी को शक हो. सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतकों समेत, 34,000 से ज्यादा रन बनाए और ऐसे तमाम रिकॉर्ड हैं जहां सचिन तेंदुलकर का नाम जुड़ा हुआ है.

 

लेकिन वर्ल्ड क्रिकेट का ये दिग्गज बल्लेबाज़ टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के एक गेंददबाज़ से पीछे रह गया.

 

जी हां पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ और विश्व क्रिकेट के गेंदबाज़ी लिजेंड वसीम अकरम ने वैसे तो गेंदबाज़ी में लगभग 900 विकेट झटके हैं. लेकिन गेंदबाज़ वसीम अकरम ने बल्लेबाज़ी में ऐसा कारनामा कर दिखाया था जिसने सचिन को भी पछाड़ दिया.

 

जी हां साल 1996 में जिंबाब्वे के खिलाफ खेलते हुए वसीम ने 257 रनों की लाजवाब पारी खेली थी. जिससे उनका नाम 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज के रूप में दर्ज हो गया.

 

इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में वसीम अकरम के नाम सर्वाधिक 257 रनों का स्कोर है. जबकि सचिन का अपने टेस्ट करियर में सर्वाधिक स्कोर महज़ 248 रन ही था. ये दोनों ही दिग्गज बल्लेबाज़ अब क्रिकेट जगत को अलविदा कह चुके हैं इसलिए अब ये रिकॉर्ड टूटना नामुमकिन हैं. इस रिकॉर्ड के मामले में सचिन, वसीम अकरम से पिछड़ गए हैं. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Highest Score_Sachin Tendulkar_Wasim Akram_Record_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017