Hockey_India_Japan_

Hockey_India_Japan_

By: | Updated: 04 May 2015 11:21 AM
भुवनेश्वर: भारत और जापान की राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीमों के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को कलिंगा स्टेडियम में खेला जाएगा. जापान ने जिस तरह अपने से ऊंची वरीयता प्राप्त भारतीय टीम को पहले मुकाबले में बराबरी पर रोका, उसे देखते हुए सरदार सिंह की टीम को सावधान रहने की जरूरत है.

 

भारतीय टीम के मुख्य कोच पॉल वैन ऐस ने सोमवार को अभ्यास सत्र के दौरान यह स्वीकार किया कि उनकी टीम अच्छा नहीं खेली. दूसरी ओर, जापानी कोच क्योनवूक कांग ने अपने खिलाड़ियों के प्रयास को लेकर खुशी जाहिर की.

 

अब दूसरे मुकाबले में जीत हासिल कर दोनों टीमें सीरीज में आगे निकलना चाहेंगी. इस क्रम में दबाव भारत पर होगा क्योकि घर में खेल रहे होने के कारण उसे दर्शकों का साथ भी मिल रहा है और हालात भी उसके अनुकूल हैं.

 

ऐसे में भारत से जीत से कम और कुछ अपेक्षित नहीं होगा. भारत ने जापान के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया लेकिन जापान की टीम कुछ मामलों में 20 साबित हुई. उसकी पासिंग सटीक रही और इसी का फायदा उसे मिला.

 

भारत के सामने अब जापान के लम्बे पासों का काट खोजना होगा और साथ ही साथ विपक्षी टीम को उसके हाफ में ही बनाए रखते हुए गोल करने के अधिक से अधिक मौके बनाने होंगे.

 

भारत पेनाल्टी कार्नर के क्षेत्र में जापान से बेहतर स्थिति में है और भारतीय खिलाड़ियों को अधिक से अधिक पेनाल्टी कार्नर हासिल करते हुए सरदार सिंह, वीआर रघुनाथ, रुपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकरा जैसे विशेषज्ञों को गोल करने का मौका प्रदान करना होगा.

 

भारत को इस बात की खुशी है कि उसके पास पीआर श्रीजेश जैसा विश्वस्तरीय गोलकीपर है, जो जापानी टीम को आसान गोल करने का मौका कभी नहीं देगा. इससे न सिर्फ रक्षापंक्ति का आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि अग्रिम पंक्ति भी काफी हद तक निश्चिंत होकर खेलती है.

 

दूसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण शाम सात बजे से डीडी स्पोर्ट्स पर होगा.

 

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SAvsIND 3rd T20: रोमांचक मुकाबले में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराते हुए भारत ने किया टी20 सीरीज पर कब्जा