होमग्राउंड पर बतौर कप्तान खेलने को लेकर उत्साहित हैं कोहली

By: | Last Updated: Wednesday, 2 December 2015 9:01 AM
Homecoming for Virat Kohli at Feroz Shah Kotla

नई दिल्ली: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली कप्तान के तौर पर गुरुवार को अपने घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. विराट ने बुधवार को कहा कि वह इसे लेकर काफी उत्सुक और रोमांचित हैं.

 

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें चार मैचों की सीरीज के अंतिम मैच में गुरुवार से आमने-सामने होंगी. इस सीरीज में भारत 2-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए है. उसने मोहाली में 108 रन से और नागपुर में 124 रनों से जीत हासिल की थी. बेंगलुरू में खेला गया दूसरा टेस्ट बारिश में धुल गया था.

 

विराट की कप्तानी में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराते हुए विदेशी धरती पर लगातार जीत का उसका नौ साल का विजयरथ रोक दिया.

 

कोहली से जब यह पूछा गया कि बतौर कप्तान कोटला में डेब्यू को लेकर वह कैसा महसूस करते हैं तो उन्होंने कहा कि यह उनके लिए सम्मान की बात है.

 

कोहली ने मैच पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरे लिए यह सम्मान की बात है. हम कभी कप्तानी टारगेट नहीं करते. हम भारत के लिए खेलना टारगेट करते हैं. इस लिहाज से मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे कप्तानी मिली और आज मै अपने होमटाउन में एक टेस्ट कप्तान के तौर पर खेलूंगा.”

 

कोहली ने कहा कि इस पल को यादगार बनाने के लिए उनके साथी भी उत्सुक और प्रेरित हैं.

 

बकौल कोहली, “जैसा सब जानते हैं कि मैंने यहीं से क्रिकेट की शुरुआत की और अपना पहला रणजी मैच भी यहीं खेला. मेरी काफी यादें यहां से जुड़ी हैं. कल कप्तान के तौर पर मेरा पहला टेस्ट है. ऐसे में मेरे साथ-साथ मेरे साथी भी उत्सुक, रोमांचित और प्रेरित हैं.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Homecoming for Virat Kohli at Feroz Shah Kotla
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017