पहले T20 में ओस से निपटने के लिए कुलदीप की 'खास रणनीति'

पहले T20 में ओस से निपटने के लिए कुलदीप की 'खास रणनीति'

ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाना बड़ी चुनौती होगा और इसे ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ कल पहले टी20 क्रिकेट मैच से पूर्व चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आज नेट्स पर गीली गेंद से अभ्यास किया.

By: | Updated: 31 Oct 2017 05:37 PM
नई दिल्ली: ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाना बड़ी चुनौती होगा और इसे ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ कल पहले टी20 क्रिकेट मैच से पूर्व चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने आज नेट्स पर गीली गेंद से अभ्यास किया.

अक्तूबर से जनवरी में भारत में होने वाले मैचों में ओस का असर रहता है. ऐसे में दूधिया रोशनी में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है क्योंकि गेंदबाजों के लिये गेंद पर पकड़ बनाना मुश्किल होता है.

दोपहर में वैकल्पिक नेट अभ्यास में कुलदीप हर दूसरी गेंद के बाद गेंद पर मिनरल वाटर डालते दिखे. उन्हें गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने यह सुझाव दिया था. भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी डैथ ओवरों में गेंदबाजी के लिये पहले इसी रणनीति से अभ्यास किया था।

कलाई के स्पिनर के लिये पकड़ और भी अहम हो जाती है क्योंकि गीली गेंद हाथ से फिसल सकती है. कुलदीप ने पहले दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी की. उन्होंने पत्रकारों से पूछा भी कि ओस कितने बजे से गिरने लगती है.

नेट सत्र के दौरान श्रेयस अय्यर को सहयोगी स्टाफ के सदस्य राघवेंद्र ने थ्रो डाउन डाले जिनमें से एक उनके दाहिने हाथ पर लग गया. वह दर्द से कराहते दिखे और बाद में नेट सत्र में उन्होंने भाग नहीं लिया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story RECORD: वनडे क्रिकेट में 100 बार 300 रन बनाने वाली पहली टीम बना भारत