21 महीने बाद कैसे हुई युवराज सिंह की वापसी

how yuvi back in team india

नई दिल्लीः टी-20 विश्व कप से कुछ महीने पहले युवराज सिंह फिर टीम इंडिया में लौट आए हैं. टीम में जगह तो युवराज को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए मिली है लेकिन नजर मार्च में होने वाले टी-20 विश्व कप पर ही है. उसी विश्व कप पर जिसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था.

साल 2014 में खेले गए टी-20 विश्व कप के फाइनल ने युवराज के करियर पर ग्रहण लगा दिया था. श्रीलंका के सामने सबसे बड़े मैच में युवराज ने 21 गेंद पर 11 रन बनाए. युवराज की वजह से टीम हार गई.

पूरे देश में युवराज की खूब किरकिरी हुई थी. लोगों ने युवराज के करियर को खत्म बता दिया. वक्त युवराज के खिलाफ था. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. कड़ी मेहनत की घरेलू क्रिकेट में रन बनाए और टीम में फिर से वापस आए.

विजय हजारे ट्रॉफी के इस सीजन में पंजाब के लिए युवराज ने धमाकेदार पारियां खेली और चयनकर्ताओं को ये एहसास दिलाया कि उनमें अब भी काफी क्रिकेट बाकी है.

विजय हजारे ट्रॉफी के 6 मैच में युवराज ने 78 की बेहतरीन औसत से 390 रन बनाए. इस वनडे टूर्नामेंट में उन्होंने 98, 93, 78, 49 और दो बार 36 रन बनाए. रणजी ट्रॉफी में भी गुजरात के खिलाफ युवी ने 187 रन की बड़ी पारी खेली थी.

घरेलू क्रिकेट के दम पर ऑस्ट्रेलिया दौरे की टीम में तो युवराज को जगह मिल गई. लेकिन टी-20 विश्व कप के टिकट लिए रन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रन बनाने होंगे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: how yuvi back in team india
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: t-20 world cup Team India Yuvraj Singh
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017