पिछले साल संन्यास लेने वाले स्टार को पुणे ने बनाया सहायक कोच

By: | Last Updated: Monday, 15 February 2016 6:43 PM
Hrishikesh Kanitkar named assistant coach of Rising Pune Supergiants

पुणे: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रिषिकेश कानितकर को इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सत्र के लिए आईपीएल की नयी फ्रेंचाइजी राइजिंग सुपर जाइंट्स का सहायक कोच बनाया गया है.

 

आईपीएल नौ का आयोजन नौ अप्रैल से 29 मई के बीच किया जाएगा.

 

भारत की ओर से दो टेस्ट और 34 वनडे मैच खेलने वाले कानितकर को 1998 में इंडिपेंडेंस कप में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में भारत को जीत दिलाने के लिए जाना जाता है.

 

भारत को कम होती रोशनी के बीच ढाका में 300 से अधिक रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम दो गेंद पर तीन रन की दरकार थी और कानितकर ने सकलेन मुश्ताक पर चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई.

 

कानितकर ने रणजी ट्राफी में 105 मैचों में 8059 रन बनाए और वह सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल हैं.

 

बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने जुलाई 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की.

 

पुणे की टीम की अगुआई भारत के सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी करेंगे जबकि स्टीफन फ्लेमिंग को मुख्य कोच बनाया गया है.

 

रिषीकेश कानितकर को पाकिस्तान के खिलाफ 1998 में ढाका में स्कलैन मुश्ताक की गेंद पर चौका मार कर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए याद किया जाता है.

 

देखें वीडियो:

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Hrishikesh Kanitkar named assistant coach of Rising Pune Supergiants
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017