Hussey right for India coach’s job

Hussey right for India coach’s job

By: | Updated: 01 Jan 2015 11:53 AM

नई दिल्लीः महेन्द्र सिंह धोनी ने भले ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो लेकिन अभी भी उनमें काफी क्रिकेट बचा है. 2015 का विश्व कप टीम इंडिया इनके नेतृत्व में खेलेगी. इसके बाद भी धोनी टी-20 औऱ वनडे के कप्तान बने रहेंगे. लेकिन इस विश्व कप के बाद जो टीम के साथ नहीं होंगे वो हैं टीम के कोच डंकन फ्लेचर.  विश्व कप के बाद फ्लेचर का बीसीसीआई के साथ करार खत्म हो जाएगा और टीम को जरूरत होगी एक बेहद ही शानदार खिलाड़ी की जो टीम इंडिया को कोच कर सके.

 

टीम इंडिया के लिए विदेशी कोच ज्यादा कामयाब रहे हैं और एक बार फिर उम्मीद की जा रही है कि फ्लेचर के बाद फिर कोई विदेशी खिलाड़ी टीम इंडिया को कोच करे. ऐसे में बीसीसीआई भी इस तरफ ही सोच रहा होगा और सोच रहे होंगे टीम के कप्ताम महेन्द्र सिंह धोनी. धोनी के बारे में जगजगाहिर है कि उनकी पसंद चेन्नई सुपर किंग्स से बाहर नहीं जाती, तो टीम इंडिया को अगला कोच भी इसी टीम के सहारे मिल सकता है.

 

अंग्रेजी अखबार की मानें तो धोनी ने नए कोच के लिए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी जिसे दुनिया 'मिस्टर क्रिकेट' के नाम से जानती है यानी कि माइकल हसी का नाम सुझाया है. हसी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा समय चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बिताया है. साथ ही धोनी की हसी के बीच गहरी दोस्ती भी है.

 

धोनी को हसी में एक गहरी सोच वाला व्यक्ति और अच्छा मैनेजर देखते हैं. उन्हें लगता है कि वे कर्सटन की ही तरह ड्रेसिंग रूम में फिर से शांति और सौहार्द ला सकते हैं.

 

यही नहीं ऑस्ट्रेलिया में मुरली विजय के शानदार प्रदर्शन के पीछे भी हसी का दिमाग था. ऑस्ट्रेलिया में खेलने की चुनौती को विजय हसी की मदद से ही पार कर सके. हसी की खास बात यह है कि वे कंटेम्प्रेरी क्रिकेटर हैं और उनकी सोच मॉर्डन है.

 

हसी के अलावा किसी औऱ की बात करें तो दूसरा नाम जो टीम इंडिया की कोच की भूमिका के लिए फिट बैठता है वो है चेन्नई सुपर किंग्स के कोच और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग. चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी के पीछे भी इनका बहुत बड़ा हाथ है. डंकन फ्लेचर के कोच बनने से पहले भी इस नाम पर चर्चा की गई थी. संभव है बीसीसीआई एक बार फिर फ्लेमिंग से से संपर्क साध सकता है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पाकिस्तान के अंडर-19 क्रिकेटर ने की आत्महत्या