मेरी गेंदबाजी का सामना करने के दौरान दबाव में रहते हैं वॉर्नर: कुलदीप यादव

मेरी गेंदबाजी का सामना करने के दौरान दबाव में रहते हैं वॉर्नर: कुलदीप यादव

By: | Updated: 20 Sep 2017 08:40 PM


कोलकाता: भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविन वॉर्नर को एक से अधिक बार आउट करने का अवसर पाना चाहते हैं और उनका मानना है कि वॉर्नर जब भी उनकी गेंदबाजी का सामना करते हैं, दबाव में रहते हैं.


कुलदीप ने बताया कि चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच के दौरान वॉर्नर उनकी गेंदों का सामना करते वक्त दबाव में थे और वह एक बार फिर इस दबाव की झलक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के चेहरे पर देखना चाहते हैं.


कोलकता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में गुरुवार को एक बार फिर दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.


इस मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुलदीप ने कहा, "अगर आप एक अच्छे बल्लेबाज हैं, तो आपको किसी प्रकार का दबाव नहीं महसूस होता. मुझे लगता है कि मेरी गेंदबाजी के दौरान वॉर्नर दबाव में रहते हैं. उन्हें लगता है कि मैं कभी भी उन्हें आउट कर सकता हूं."


कुलदीप ने कहा, "मुझे वॉर्नर के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अच्छा लग रहा है. उनके खिलाफ मैंने योजना तैयार कर रखी है. आशा है कि मैं अगले चार वनडे मैचों में उन्हें आउट करने का मौका हासिल कर पाऊंगा."


चेन्नई में खेले गए वनडे मैच में कुलदीप ने वॉर्नर को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धोनी के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखाया था.


ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि वॉर्नर, कुलदीप की रणनीति को भांप नहीं पाए. इससे पहले इस साल मार्च में धर्मशाला में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू करने के साथ ही कुलदीप ने वॉर्नर को आउट किया था.


ऑस्ट्रेलिया के सबसे मजबूत बल्लेबाज के बारे में पूछे जाने पर कुलदीप ने कहा कि स्टीव स्मिथ को आउट करना सबसे मुश्किल है.


कुलदीप ने कहा, "टेस्ट मैचों में मैंने कप्तान स्मिथ को गेंदों का रुख समझते हुए देखा है. उन्हें पता होता है कि किस गेंद का सामना कैसे करना है. मेरे लिए उनके खिलाफ गेंदबाजी करना थोड़ा मुश्किल होता है."


भारत के 22 साल के गेंदबाज कुलदीप ने कहा कि उनकी टीम हमेशा चाहेगी कि वॉर्नर जल्दी आउट हो जाएं. अगर एक बार वॉर्नर और स्मिथ आउट हो जाते हैं, तो भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाजों के पास मैच पर नियंत्रण हासिल करने का असली मौका होगा.



फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Cricket News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टी10 लीग: वीरेंदर सहवाग के 'गोल्डन डक' के साथ शाहिद अफरीदी ने ली हैट-ट्रिक