कोहली की राह पर हैं ऋषभ पंत, रिकॉर्ड नहीं रन बनाने पर है ध्यान

कोहली की राह पर हैं ऋषभ पंत, रिकॉर्ड नहीं रन बनाने पर है ध्यान

टी-20 क्रिकेट में 32 गेंदों में तेज तर्रार शतक जड़ने वाले दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का मानना है कि रिकॉर्ड खुद बन जाएंगे बस हमें रन बनाते रहना चाहिए.

By: | Updated: 14 Jan 2018 09:00 PM

नई दिल्ली: टी-20 क्रिकेट में 32 गेंदों में तेज तर्रार शतक जड़ने वाले दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का मानना है कि रिकॉर्ड खुद बन जाएंगे बस हमें रन बनाते रहना चाहिए.

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में पंत ने महज 32 गेंद में अपना शतक पूरा किया और 38 गेंद की नाबाद 116 रन की पारी खेली जिसमें 12 छक्के और आठ चौके शामिल थे.

टी-20 में सबसे तेज शतक के मामले में पंत वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं. गेल साल 2013 के आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हुए पुणे वारियर्स के खिलाफ यह कारनामा महज 30 गेंद में पूरा किया था.

टी-20 के अलावा पंत के नाम प्रथम श्रेणी मैचों में सबसे तेज शतक लगाने का भारतीय रिकॉर्ड भी है, उन्होंने 2016 में 48 गेंद में सैकड़ा पूरा किया था.

एक सवाल के जबाव में पंत ने कहा, ‘‘जाहिर है, जब मुझे रिकॉर्ड के बारे में पता चलता है तो अच्छा लगता है. पिछले सीजन में भी मैं सबसे तेज शतक लगाने वाला भारतीय बना था और इस सीजन में टी-20 में ऐसा हुआ. तो हां, जब आपका नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज होता है तो अच्छा लगता है.’’

इसके अलावा पंत ने कहा, ‘‘ कोई रिकॉर्ड के लिये नहीं खेलता. मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं और ऐसे में अगर रिकॉर्ड बनते है तो ठीक है, विराट भाई (कोहली) की तरह, जो रन बनाते रहते हैं, मैं भी वैसा ही करना चाहता हूं. रिकॉर्ड तभी बनते है जब आप रन बनाते रहते हो, इसलिये अंत में अगर आप रन बनाते हो तो सबकुछ अच्छा है.’’

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: कोहली की राह पर हैं ऋषभ पंत, रिकॉर्ड नहीं रन बनाने पर है ध्यान
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बदलाव के ‘शौकीन’ हैं कोहली, कई खिलाड़ियों पर गिरी है गाज