रिटायरमेंट को लेकर सहवाग ने कहा- भारत आकर करूंगा इसपर बात

By: | Last Updated: Tuesday, 20 October 2015 2:49 AM
I will go back to India and announce my retirement: Virender Sehwag

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की खबरों का खंडन किया है. इससे पहले, खबर थी कि वीरेंद्र सहवाग जल्द ही संन्यास का एलान कर  सकते हैं. सहवाग ने कहा है कि उन्होंने अभी संन्यास का फैसला नहीं लिया है और वक़्त आने पर वह खुद ही अपने फैसले से लोगों को बाखबर कर देंगे. वीरेंद्र सहवाग इस समय दुबई में हैं.

दरअसल बात ये है कि सोमवार को जब सहवाग से ये पूछा गया कि वह एमसीएल में कैसे खेलेंगे, क्योंकि इस लीग में तो रिटायर्ड क्रिकेटर ही खेल रहे हैं तो उन्होंने कहा, ‘यदि रिटायर्ड नहीं हुआ तो नहीं खेलूंगा. भारत जाऊंगा और वहां जाकर संन्यास लेने की घोषणा करूंगा.’

 

उनके इस बयान के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि सहवाग भारत आकर संन्यास का औपचारिक ऐलान करेंगे. हालांकि, सहवाग ने साफ किया कि वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेलते रहेंगे.

 

आपको बता दें कि सूत्रों का कहना है कि सहवाग ने रिटायरमेंट से पहले एक मैच खेलने की इच्छा जताई थी, लेकिन बीसीसीआई ने उसे ठुकरा दिया.

 

सहवाग ने अपने अंतरराष्ट्रीय करयिर में 104 टेस्ट मैच और 251 वनडे खेले हैं.  सहवाग ने अपने टेस्‍ट करियर में खेले गए 104 मैंचों में 8586 रन बनाए हैं. वनडे करियर में उन्‍होंने 251 मैच खेले और 8273 रन बनाए.

 

सहवाग फिलहाल हरियाणा से रणजी खेल रहे हैं. अपने क्रिकेट करियर में सहवाग ने न जाने कितने रिकॉर्ड अपने नाम किए. टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज होने का रिकॉर्ड सहवाग के नाम ही है और तो और टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने दो बार ये कारनामा किया.

 

क्या रहा सहवाग करियर?

अपने वनडे क्रिकेट करियर में वीरु ने 15 शतक जड़े हैं.  साथ ही व्यक्तिगत तौर पर 219 रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं. 19 टी-20 मैच में इस दांए-हाथ के बल्लेबाज ने 394 रन बनाए हैं.  इन रनों के अलावा सहवाग ने टेस्ट और 96 वनडे मैचों में 40 विकेट भी झटके हैं.  वीरेंद्र सहवाग 1999 में वनडे क्रिकेट में कदम रखा था.

 

सहवाग ने टेस्ट मैच में ओपेनर बल्लेबाज की भूमिका को नई परिभाषा दी. दिल्ली के एवरेज इस बल्लेबाज ने भारतीय क्रिकेट टीम में खुद को ओपेनर बल्लेबाज के तौर पर स्थापित किया. 2002 में पूर्व कोच जॉन राईट और कप्तान सौरव गांगुली ने अचानक एक फैसला लिया और लॉर्डस के मैदान पर सहवाग को ओपनिंग के लिए भेज दिया. सहवाग ने वनडे की तरह अपनी बल्लेबाजी शुरु की और पहली पारी में 84 रन की पारी खेली. इस बल्लेबाजी से दोनों खुश हुए और सहवाग भारत के ओपनर बल्लेबाज बन गए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: I will go back to India and announce my retirement: Virender Sehwag
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017