आईसीसी अध्यक्ष पद की दौड़ से हटे नजम सेठी

By: | Last Updated: Monday, 1 June 2015 11:57 AM
icc

कराची: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने आज आईसीसी अध्यक्ष पद से अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली और पीसीबी से आग्रह किया कि वह इस पद के लिए किसी पूर्व महान टेस्ट क्रिकेटर को नामांकित करे.

 

बोर्ड के वरिष्ठ सदस्य और इसकी कार्यकारी समिति के प्रमुख सेठी ने कहा कि उन्होंने तुरंत प्रभाव से उम्मीदवारी वापस ले ली है और पीसीबी से आग्रह किया है कि वह उनकी जगह किसी पूर्व टेस्ट क्रिकेटर को नामांकित करे.

 

आईसीसी चेयरमैन एन श्रीनिवासन को लिखे पत्र में सेठी ने कहा, ‘‘आईसीसी ने घोषणा की है कि अगले साल से आईसीसी अध्यक्ष का पद सिर्फ आइकन टेस्ट क्रिकेटरों के लिए होगा जिसे सदस्य बोर्ड नामांकित करेंगे, ऐसे में मुझे लगता है कि यही सही है कि इस नियम को तुरंत लागू किया जाए जिससे कि पाकिस्तान के एक महान आइकन क्रिकेटर को यह सम्मान मिले.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इन हालात में, मैं आईसीसी अध्यक्ष पद से अपना नामांकन तुरंत प्रभाव से वापस लेता हूं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स से आग्रह करता हूं कि वे मेरी जगह पाकिस्तान के महान पूर्व टेस्ट क्रिकेटर को नामित करे.’’सेठी ने कहा, ‘‘मैं देर से लिए इस फैसले और इससे हुई असुविधा के लिए आईसीसी से माफी मांगता हूं. लेकिन मुझे यकीन है कि आईसीसी के सभी सदस्य उस भावना की सराहना करेंगे जिसके साथ मैंने यह फैसला किया.’’

 

सेठी को इसी महीने बारबडोस में आईसीसी की वाषिर्क आम बैठक के दौरान अध्यक्ष पद पर काबिज होना था. उन्हें बांग्लादेश के मुस्तफा कमाल की जगह लेनी थी जिन्होंने श्रीनिवासन के साथ मतभेद के कारण इसी साल इस्तीफा दे दिया था.

 

पीसीबी सूत्रों ने बताया कि बोर्ड अब सेठी की जगह नामांकित करने के लिए कई नामों पर विचार कर रहा है और ये सभी पूर्व टेस्ट कप्तान हैं.

 

एक सूत्र ने कहा, ‘‘इस समय माजिद खान और जहीर अब्बास प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. इस पद को स्वीकार करने के लिए रमीज राजा को आमंत्रित करने की बात भी चल रही है लेकिन वह अपनी कई मीडिया प्रतिबद्धताओं से बंधे हैं.’’ सेठी के अंतिम लम्हों में नामांकन वापस लेने के बाद इस तरह की अटकलें भी हैं कि क्या पीसीबी नेतृत्व में शीर्ष पर बदलाव हो सकता है.

 

फिलहाल शहरयार खान बोर्ड के प्रमुख हैं लेकिन सेठी को भविष्य में दोबारा पीसीबी प्रमुख बनने के सबसे प्रबल दावेदार के रूप में देखा जाता रहा है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: icc
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017