आईसीसी ने 2015 विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा की

By: | Last Updated: Tuesday, 2 December 2014 11:40 AM

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सहमेजबानी में 14 फरवरी से 29 मार्च तक होने वाले विश्व कप 2015 के लिए आज मैच अधिकारियों की 25 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें चार विश्व कप विजेता भी शामिल हैं.

 

इस टीम में आईसीसी के मैच रैफरियों के एलीट पैनल के पांच अधिकारी, आईसीसी अंपायरों के एलीट पैनल के 12 अंपायर और आईसीसी अंपायरों के अंतरराष्ट्रीय पैनल के आठ अंपायर शामिल हैं.

 

पांच मैच रैफरी डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जैफ क्रो, रंजन मदुगले और रोशन महानामा होंगे.

 

एलीट पैनल के अंपायरों की सूची में अलीम दार, बिली बोडेन, ब्रूस आक्सेनफोर्ड, इयान गाउल्ड, कुमार धर्मसेना, मराइस इरासमस, नाइजेल लांग, पाल रिफेल, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटेलब्रा, रोड टकर और स्टीव डेविस शामिल हैं.

 

अंतरराष्ट्रीय पैनल में शामिल योहान क्लोएटे, साइमन फ्राइ, क्रिस गैफनी, माइकल गा, रेनमोर मार्टिनेज, रूचिरा पलियागुरू, एस रवि और जोएल विल्सन भी इस टीम का हिस्सा हैं. अंतरराष्ट्रीय पैनल के आठ अंपायरों की पहचान उभरते हुए प्रतिभावान मैच अधिकारियों के रूप में की गई है जो पहले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अंपायरिंग कर चुके हैं. इन अधिकारियों में से बून, धर्मसेना, महानामा और रिफेल विश्व चैम्पियन टीमों का हिस्सा रह चुके हैं.

 

बून कोलकाता में 1987 में विश्व कप जीतने वाले एलेन बोर्डर की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सदस्य थे जबकि धर्मसेना और महानामा लाहौर में 1996 विश्व कप के फाइनल में खेले थे. रीफेल ने विश्व कप 1999 के फाइनल में लार्डस पर ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया था.

 

इन चारों के अलावा क्रो ने 1983 और 1987 विश्व कप में न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व किया जबकि ब्राड विश्व कप 1987 के तीन मैचों में खेले. इलिंगवर्थ 1992 में मेलबर्न में विश्व कप के फाइनल में खेले जबकि वह 1996 विश्व कप टीम का भी हिस्सा थे. मदुगले ने 1979, 1983 और 1987 विश्व कप में खिलाड़ी के तौर पर हिस्सा लिया.

 

अंपायरों का चयन ज्यौफ एलार्डिस (आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक), रंजन मदुगले (आईसीसी के मुख्य मैच रैफरी), डेविड लायड (पूर्व खिलाड़ी, कोच, अंपायर और अब टीवी कमेंटेटर) और श्रीनिवास वेंकटराघवन (पूर्व एलीट पैनल अंपायर) के चयन पैनल ने किया.

 

मैच नियुक्तियों की घोषणा अभ्यास मैचों के करीब आने पर की जाएगी

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: icc
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत
BCCI से एनओसी पाने के लिये केरल हाईकोर्ट पहुंचे श्रीसंत

कोच्चि: क्रिकेटर एस श्रीसंत ने बीसीसीआई से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) के लिए केरल हाईकोर्ट...

डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक
डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने एलिस्टेयर कुक

बर्मिंघम: पाकिस्तान के अजहर अली के बाद एलिस्टेयर कुक डे-नाइट टेस्ट मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले...

टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा
टेनिस: सिनसिनाटी ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोंटा

बासिल: ब्रिटेन की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी योहाना कोंटा ने सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017