#95Days.. एबी डिबिलियर्स ने विश्व क्रिकेट को दिखाया था अपना दम

By: | Last Updated: Tuesday, 11 November 2014 11:58 AM
icc

नई दिल्लीः आईसीसी विश्व कप 2015 की उल्टी गिनती शुरु हो गई है. आज से आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के सिर्फ 95 दिन रह गए हैं. इस खास मौके को और भी खास बनाने के लिए आईसीसी हर रोज़ वर्ल्ड कप और क्रिकेट फैंस के लिए कुछ ऐसी ही यादें हर रोज़ शेयर कर रही है. जिसमें होती है वर्ल्ड कप की सर्वश्रेष्ठ पारी जिसे आज भी लोग याद करते हैं. आप अपने पसंदीदा पारी के लिए वोट भी कर सकते हैं.

 

आज की बेहतरीन पारी है 2007 विश्व कप का वो मैच जिसने विश्व क्रिकेट को एक नए बल्लेबाज दिया. वो हैं साउथ अफ्रीका के कप्तान एबी डिबिलियर्स. वेस्टइंडीज में खेले गए इस विश्व कम में साउथ अफ्रीका बेहतरीन तरीके से खेलते हुए सुपर 8 में जगह बनाई थी. लेकिन टीम को बांग्लादेश के हाथों हार का जबरदस्त झटका लगा था. डिबिलियर्स ग्रुप स्टेज में बेहतरीन फॉर्म में थे लेकिन सुपर 8 में उनके बल्ले से आए थे 0,0 औऱ 15 रन. अब साउथ अफ्रीका को सेमीफाइलन में जगह बनाने के लिए मेजबान टीम को हराना जरूरी था, लेकिन पहले टॉस हारने के बाद टीम ने कप्तान को जल्द खो दिया. अब मैदान पर जैक कैलिस और डिबिलियर्स की जोड़ी थी. दोनों के बीच 170 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई. कैलिस के आउट होने के बाद डिबिलियर्स ने अपना शतक पूरा किया और उसके बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी को दूसरे गेयर में डाला.

 

उनकी बल्लेबाजी का आलम मैदान पर क्या रहा होगा इस बात को आप इसी बात से जान सकते हैं कि बाद के 46 रन सिर्फ 16 गेंद पर आए. डिबिलियर्स की पारी 146 रन पर खत्म हुई. उन्होंने अपनी इस शानदार पारी में 12 चौके और 5 दमदार छक्के लगाए. इस बीच उनके मांसपेशी में खिंचाव भी आया लेकिन वो डटे रहे. 44 ओवर में साउथ अफ्रीका का पारी जो 261 रन थी वो जा कर खत्म हुई 356 रन पर.

 

लेकिन इस पारी में सबसे हैरानी वाली बात तब आई जब डिबिलियर्स ने मैच के बाद कहा कि वो शुरुआत में आउट हो जाने चाहते थे लेकिन ऐसा हुआ नहीं, फिर जब मैंने शतक बना लिया तो मुझे लगा कि अब सिर्फ शॉट खेलेन हैं फिर चाह जो हो जाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: icc
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017