आईसीसी ने स्टार इंडिया और स्टार मिडिल ईस्ट के साथ किया अब तक का सबसे बड़ा करार

By: | Last Updated: Sunday, 12 October 2014 11:15 AM

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट संस्थान आईसीसी ने 2015 से 2023 तक के लिए स्टार इंडिया और स्टार मिडिल ईस्ट के साथ वैश्विक क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा करार किया है. ये करार आईसीसी के सभी इवेंट के ऑडियो वीडियो प्रसारण को लेकर हुआ है.

 

फिलाहल आईसीसी का प्रसारण अधिकार ईएसपीएन स्टार स्पोर्ट्स के पास है जो अगले विश्व कप(2015) के साथ खत्म होगा. हालांकि आईसीसी ने इस डील के रकम के बारे में खुलासा नहीं किया है.

 

इन आठ सालों में आईसीसी के कुल 18 बड़े टूर्नामेंट होने हैं जिनमें 2019 और 2023 के विश्व कप भी शामिल हैं. इसके अलावा दो आईसीसी चैंपियंन्स ट्रॉफी(2017 और 2021) और दो आईसीसी टी-20 विश्व कप (2016 और 2020) शामिल हैं.  

 

इस करार पर खुशी जताते हुए आईसीसी के चेयरमैन एन श्रीनिवासन ने कहा  ”हमें बेहद खुशी है कि एक बार फिर स्टार ग्रुप के साथ हमारा करार आगे बढ़ा है. 2007 से जो पार्टनरशिप हमने शुरु की थी वो आगे भी जारी रहेगी. स्टार ग्रुप ने क्रिकेट के विकास के लिए कई महत्वपूर्ण काम किए है, जिसके कारण क्रिकेट को रिकॉर्ड तोड़ दर्शक दुनिया भर से मिले. खेल को लेकर स्टार ग्रुप की छवि विश्व भर में शानदार है और जिस तरह से उन्होंने एक बार फिर हमारे साथ करार किया है ये दिखाता है कि क्रिकेट और आगे जाने वाला है.”

 

इस करार पर फैसला रविवार को आईसीसी के बिजनेस बोर्ड, कमर्सियल बॉडी ने किया. ये पूरी प्रक्रिया जुलाई 2014 में शुरु हुई थी जिसमें निलामी के दो राउंड रखे गए थे. इस करार के लिए दुनिया भर के 17 ब्रॉडकास्टारों ने आवेदन किया था. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ICC announces cricket’s biggest-ever global broadcast agreement with Star India and Star Middle East
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017