क्रिकेट में पहली बार दिखेंगी महिला अंपायर

By: | Last Updated: Thursday, 26 November 2015 2:00 PM
ICC appoints four female umpires for ICC Women’s World Twenty20 Qualifier

दुबईः आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए 28 नवंबर से पांच दिसंबर के बीच होने वाले क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में क्रिकेट के इतिहास में पहली बार महिला अंपायर दिखाई देंगी. आईसीसी ने बुधवार को इसकी घोषणा करते हुए कहा कि क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चार महिला अंपायरों को नियुक्त किया गया है.

 

न्यूजीलैंड की अनुभवी खिलाड़ी कैथलीन क्रॉस, ऑस्ट्रेलिया की क्लेयरे पोलोसाक, इंग्लैंड की स्यू रेडफर्न और वेस्टइंडीज की जैक्लीन विलियिम्स वह चार महिला अंपायर होंगी जो इस टूर्नामेंट में इतिहास रचेंगी.

 

क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में कुल आठ देश हिस्सा लेंगे, जिनमें बांग्लादेश, चीन, आयरलैंड, नीदरलैंड्स, पापुआ न्यू गिनी, स्कॉटलैंड, थाईलैंड और जिम्बाब्वे शामिल हैं.

 

अगले वर्ष भारत की मेजबानी में 11 मार्च से तीन अप्रैल के बीच पुरुषों के विश्व कप के साथ होने वाले महिला टी-20 विश्व कप के लिए रिक्त दो स्थानों के लिए क्वालीफाइंग में प्रतिस्पर्धा होगी.

 

इन चार महिला अंपायरों के अलावा पुरुष अंपायरों में एलन हैगो और निजेल मॉरिसन भी फील्ड अंपायर के रूप में नियुक्त किए गए हैं, जबकि ग्रीम लैब्रूई मैच रेफरी होंगे.

 

इंग्लैंड की पूर्व कप्तान और आईसीसी महिला समिति की अध्यक्ष क्लेरे कॉनर ने कहा, “थाईलैंड में होने वाले महिला टी-20 विश्व कप क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चार महिला अंपायरों की नियुक्ति आईसीसी में अहम रणनीतिक बदलाव की तरह है, जो खेल के सभी पहलुओं में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की दिशा में उठाया गया एक सकारात्मक कदम है.”

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ICC appoints four female umpires for ICC Women’s World Twenty20 Qualifier
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017