आईसीसी मैच रेफरी ने ट्रेंट ब्रिज की पिच को बताया 'घटिया'

By: | Last Updated: Saturday, 19 July 2014 12:01 PM
icc match referee has called nottingham test pitch as poor

दुबईः अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को कहा कि इलीट पैनल के मैच रेफरी डेविड बून ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए पिछले मैच के दौरान ट्रेंट ब्रीज की पिच का ‘घटिया’ बताया. उल्लेखनीय है कि इस मैच के मैच रेफरी बून ही थे.

 

आईसीसी की पिच मूल्यांकन प्रक्रिया के उपबंध तीन के तहत बून ने अपनी रिपोर्ट आईसीसी को सौंप दी और पिच की गुणवत्ता को लेकर चिंता भी जताई.

 

आईसीसी ने यह रिपोर्ट इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को भेज दी, जिस पर उन्हें 14 दिनों के भीतर अपना जवाब देना है.

 

ईसीबी का जवाब मिलने के बाद आईसीसी के क्रिकेट महा प्रबंधक ज्योफ एलारडाइस और आईसीसी के मुख्य मैच रेफरी रंजन मदुगले सभी तथ्यों के आधार पर तय करेंगे कि वास्तव में पिच की गुणवत्ता कैसी थी.

 

यदि पिच की गुणवत्ता मानक से कमतर पाई गई तो आईसीसी की पिच मूल्यांकन प्रक्रिया के उपबंध चार के तहत ईसीबी पर जुर्माना लगाने पर भी विचार किया जा सकता है.

 

आईसीसी ने कहा कि मदुगले और एलारडाइस के किसी निर्णय पर पहुंचने से पहले अब वह इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करेगा.

 

नाटिंघम में नौ से 13 जुलाई के बीच इंग्लैंड और भारत के बीच हुए टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 457 तथा दूसरी पारी में नौ विकेट पर 391 रन बनाए थे, जबकि इंग्लैंड एक ही पारी खेल सका और 496 रन बनाए.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: icc match referee has called nottingham test pitch as poor
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017