ICC T20 RANKING: राहुल-रोहित ने लगाई छलांग, बुमराह और कोहली को लगा झटका

ICC T20 RANKING: राहुल-रोहित ने लगाई छलांग, बुमराह और कोहली को लगा झटका

श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से धमाल मचाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार लोकेश राहुल ने टी 20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है.

By: | Updated: 25 Dec 2017 10:17 PM

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ बल्ले से धमाल मचाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार लोकेश राहुल ने टी 20 रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. भारत और श्रीलंका के बीच खत्म हुए तीन मैचों की टी 20 सीरीज के बाद जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में राहुल ने 23 स्थानों की छलांग लगाते हुए चौथा स्थान हासिल किया है. राहुल ने पहले दो टी 20 में अर्द्धशतक के साथ कुल 154 रन बनाए और अब वो चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं.

वहीं रिकॉर्ड 35 गेंद में सबसे तेज टी 20 शतक की बराबरी करने वाले रोहित शर्मा छह स्थानों की छलांग लगाते हुए 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. रोहित शर्मा कुल 162 रनों के साथ सीरीज के टॉप स्कोरर रहे. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच एक बार फिर नंबर वन की पोजिशन पर पहुंच गए हैं. उसके बाद वेस्टइंडीज के एविन लुईस आते हैं.   दोनों को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के रेटिंग प्वाइंट खिसकने से फायदा हुआ.

भारतीय कप्तान विराट कोहली सीरीज से बाहर थे ऐसे में उन्हें रैंकिंग नियम के अनुसार 48 प्वाइंट का नुकसान हुआ और वो दूसरे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए. आईसीसी के नियम के मुताबिक एक टी 20 में एक मैच मिस करने पर खिलाड़ी को 2 प्रतिशर प्वाइंट का नुकसान उठाना पड़ता है. विराट अभी लुईस से चार और फिंच से आठ अंक पीछे हैं.

ऐसा ही कुछ भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ हुआ. पहले दो मैच में विकेट लेने में असफल रहे बुमराह तीसरे मुकाबले में नहीं खेले जिसके कारण उन्हें अपनी नंबर वन रैंकिंग गवानी पड़ी. बुमराह अब तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं वहीं पाकिस्तान के इमाद वसीम 718 प्वाइंट के साथ नंबर वन बन गए हैं. दूसरे स्थान पर करियर बेस्ट रेटिंग प्वाइंट(717) के साथ अफगानिस्तान के राशिद खान हैं.

श्रीलंका के खिलाफ 8 विकेट लेने वाले युजवेन्द्र चहल ने भी 14 स्थान की छलांग लगाते हुए 16वां स्थान हासिल किया है वहीं हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को भी फायदा हुआ हैं.

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली टीम इंडिया अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. भारत ने इंग्लैंड,न्यूजीलैंड और विंडीज को पछाड़ते हुए 121 प्वाइंट के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. पाकिस्तान अभी भी नंबर वन पर बनी हुई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ICC T20 RANKING: राहुल-रोहित ने लगाई छलांग, बुमराह और कोहली को लगा झटका
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कप्तानी से हटने के बाद गंभीर आखिर क्यों नहीं लेंगे डेयरडेविल्स से पैसा? कहा; IPL के बाद करूंगा भविष्य पर फैसला