वर्ल्ड-कप के दौरान हुस्न परियों से दूर रहें क्रिकेटर

By: | Last Updated: Thursday, 11 September 2014 4:38 AM
ICC_Cricket World Cup 2015_Australia-New Zealand_Fixing_

नई दिल्ली: आईसीसी विश्वकप 2015 को सफल बनाने और उसे भ्रष्टाचार तथा सट्टेबाजी से दूर रखने के लिए मेजबान न्यूजीलैंड के प्रशासन ने क्रिकेटरों को खूबसूरत अनजान महिलाओं से दूर रहने की सलाह दी है.

    

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के संयुक्त मेजबानी में आयोजित किए जा रहे आईसीसी विश्वकप के दौरान सट्टेबाजों के खिलाडिय़ों को लड़कियों की मदद से फंसाने के  संभावित प्रयासों के मद्देनजर न्यूजीलैंड पुलिस ने इस तरह की चेतावनी जारी की है.

      

द न्यूजीलैंड हेराल्ड में प्रकाशित खबर के अनुसार पुलिस ने क्रिकेटरों को संदिग्ध और अनजान लोगों खासतौर पर अनजान महिलाओं से दूर रहने की सलाह दी हैं. पुलिस अधिकारी सैंड्रा मैंडरसन के हवाले से कहा कि सट्टेबाजों के महिलाओं की मदद से खिलाडिय़ों तक पहुंचने का प्रयास किया जा सकता है. इसीलिए न्यूजीलैंड की पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है. हम इन फिक्सरों को जानते हैं. वे देश में ऐसी महिलाओं को लाकर खिलाडिय़ों को प्रभावित कर सकते हैं.

       

उन्होंने कहा कि विश्वकप के दौरान अरबों रूपयों का सट्टा लगाये जाने की संभावना है. ऐसे में ये बुकीज महिलाओं के जरिये खिलाडिय़ों को फंसा सकते हैं और अपने अनुसार उनके प्रदर्शन को प्रभावित कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि जब ये खिलाड़ी उनकी बात नहीं मानते तो वे इन महिलाओं के साथ उनकी तस्वीरों से खिलाडिय़ों को ब्लैकमेल करते हैं.

        

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और टीमों के क्रिकेट बोर्ड के द्वारा भी मैच फिकिंसग को रोकने के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं. लेकिन इसके बावजूद यह जारी है. न्यूजीलैंड के क्रिकेटर लू विंसेट को इसी वर्ष मैच फिकिंसग के लिये सजा झेलनी पड़ी है. विंसेट ने खुद ही अपना जुर्म कबूला था. हालांकि इस सबके बावजूद अगल वर्ष आईसीसी विश्वकप के दौरान बड़े पैमाने पर सट्टेबाजी के होने का खतरा बना हुआ है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ICC_Cricket World Cup 2015_Australia-New Zealand_Fixing_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017