3-0 से सीरीज़ जीत रैंकिंग में ऊपर जाना चाहेगी टीम इंडिया

By: | Last Updated: Monday, 30 November 2015 5:18 AM

नई दिल्ली: क्रिकेट के दीवानों के लिए क्रिकेट की दीवानगी इस समय चरम पर है. जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका से बड़ी सीरीज़ जीत अपना परचम लहरा चुकी है. वहीं ऑस्ट्रेलिया में पहला डे-नाईट टेस्ट खेला गया है. जिसे जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इतिहास रचते हुए 2-0 से सीरीज़ अपने नाम कर ली है.

 

लेकिन इन दोनों सीरीज़ के खत्म होने के साथ ही आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव देखा जा सकता है.

 

भारतीय टीम 4 मैचों की सीरीज़ में 3 मैचों के बाद 2-0 से आगे है. सीरीज़ का एक मैच अभी बाकि है. अगर भारतीय टीम सीरीज़ का आखिरी मैच जीत लेती है और सीरीज़ को 3-0 से अपने नाम करने में सफल होती है. तो भारतीय टीम टेस्ट रैंकिंग में चौथे पायदान से सीधे दूसरे पायदान पर काबिज़ हो जाएगी.

 

भारत में आई मेहमान टीम इस समय टेस्ट रैंकिगं में 125 अंकों के साथ पहले पायदान पर है. जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे, पाकिस्तान तीसरे और भारत 100 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है.

 

अब जब ऑस्ट्रेलिया 2-0 से सीरीज़ जीत गई है और भारत भी अगर अगला मैच 3-0 से जीत जाता है तो उसके 111 अंक हो जाएंगे और वो दूसरे पायदान पर आ जाएगे. जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम 109 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर खिसक जाएगी.

 

भारत के दूसरे पायदान पर आने और दक्षिण अफ्रीका के 3-0 से सीरीज़ हारने से खुद मेहमान टीम की टेस्ट रैंकिंग को भी गहरा झटका लगेगा. दक्षिण अफ्रीका टीम 125 अंकों से सीधा लुढ़ककर नीचे 114 अंकों पर आ जाएगी. हालांकि उसकी टेस्ट रैंकिंग नंबर एक पर बनी रहेगी. 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: If Aus bt NZ 2-0 and Ind bt SAf 3-0 The ICC Test ranking
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017