इकराम, मुजीब के दम अफगानिस्तान ने जीता अंडर-19 एशिया कप

इकराम, मुजीब के दम अफगानिस्तान ने जीता अंडर-19 एशिया कप

By: | Updated: 19 Nov 2017 08:54 PM
Ikrams unbeaten ton and mujeebs five for helped afghanistan to clinch the under 19 asia cup
कुआलालम्पुर: इकराम फैजी (नाबाद 107) की नाबाद शतकीय पारी और मुजीब जारदान (13/5) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्तान की अंडर-19 टीम ने रविवार को फाइनल में पाकिस्तान को 185 रनों से मात देकर अंडर-19 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया.

किनरारा अकादमी ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने सात विकेट के नुकसान पर 249 रनों का लक्ष्य पाकिस्तान की अंडर-19 को दिया, लेकिन पाकिस्तान इसे हासिल नहीं कर पाई और 63 रनों पर ही ऑल आउट हो गई.

अफगानिस्तान की पारी की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी. उसे 91 के स्कोर पर ही अपने दो विकेट गंवाने पड़े थे. इसके बाद आए फैजी ने टीम की पारी को संभाला.

एक छोर पर टीम की पारी को संभाले खड़े फैजी को बाकी खिलाड़ियों का साथ नहीं मिला, लेकिन वे अकेले ही मैदान पर डटे रहे और अफगानिस्तान को 248 के स्कोर तक पहुंचाया.

पाकिस्तान के लिए इस पारी में मोहम्मद मुसा ने तीन विकेट लिए, वहीं शाहीन शाह अफरीदी ने दो विकेट लिए. इसके अलावा, हसन खान और मोहम्मद ताहा ने एक-एक विकेट हासिल किया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और 63 रनों पर ही बिखर गई.

पाकिस्तान की इस पारी को समेटने में मुजीब के अलावा, कैस अहमद की गेंदबाजी ने भी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने 18 रन देकर तीन विकेट लिए, वहीं वफादार को एक सफलता हासिल हुई. पाकिस्तान टीम के कप्तान हसन खान रन आउट हुए.

अफगानिस्तान के खिलाड़ी फैजी ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब जीता, वहीं मुजीब को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' के पुरस्कार से नवाजा गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ikrams unbeaten ton and mujeebs five for helped afghanistan to clinch the under 19 asia cup
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी: मुंबई को हराकर कर्नाटक सेमीफाइनल में