साल की बेहतरीन गेंद जिस पर बोल्ड हुए कप्तान क्लार्क

By: | Last Updated: Monday, 3 November 2014 12:38 PM
imran khan

नई दिल्लीः पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए अबुधावी टेस्ट में कई रिकॉर्ड देखने को मिले. जहां पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए वहीं गेंदबाजों ने भी टीम को सीरीज जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी. यूनिस खान ने आलोचकों को बल्ले से जवाब दिया वहीं स्टार गेंदबाज सईद अजमल के बिना खेलने उतरी पाक की टीम के एक गेंदबाज ने अपनी बहेतरीन गेंदबाजी से सबको अचंभित किया और उस गेंदबाज के एक गेंद को इस साल का सबसे बेहतरीन गेंद कहा जा रहा है.

 

वो गेंदबाज हैं इमरान खान. बेहतरीन गेंदबाजी एक्शन के साथ तेज गेंद फेंकने वाले इमरान ने विपक्षी टीम के कप्तान माइकल क्लार्क को बोल्ड कर विश्व क्रिकेट को एक नए गेंदबाज की धमक दिखा दी है.

 

दूसरे टेस्ट की पहली पारी में क्लार्क शानदार लय में दिख रहे थे लेकिन 43वें ओवर में गेंदबाजी पर इमरान ने उन्हें ऐसी गेंद फेंकी की क्लार्क उसका कोई हल नहीं ढ़ूंढ़ पाए. रिवर्स स्विंग ले रही गेंद पर इमरान ने क्लार्क को ओवर की पांचवी गेंद ऑफ स्टंप से बाहर फेंकी जो रिवर्स स्विंग होते हुए उनके बल्ले और पैड के बीच से विकेट पर जा लगी. क्लार्क इस गेंद पर कुछ भी समझ नहीं पाए और मैच में वापसी की उम्मीद लगाए  ऑस्ट्रेलिया को एक तगड़ा झटका लग गया.

 

खुद इमरान ने इस गेंद को अपनी ड्रीम बॉल बताया है. अब आप भी देखिए वीडियो –