ऑस्ट्रेलिया का भारत को 294 रनों का लक्ष्य: जानिए- आसान या मुश्किल है लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया का भारत को 294 रनों का लक्ष्य: जानिए- आसान या मुश्किल है लक्ष्य

By: | Updated: 24 Sep 2017 06:01 PM

इंदौर: आस्ट्रेलिया ने रविवार को होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते भारतीय टीम को जीत के लिए 294 रनों का लक्ष्य दिया है. सवाल है कि टीम इंडिया के लिए इस विशाल लक्ष्य के क्या मायने है?


क्रिकेट एक्सपर्ट संदीप पाटिल का कहना है कि 294 का लक्ष्य कोई आसान लक्ष्य नहीं है, लेकिन भारतीय टीम के पास जिस तरह के बड़े-बड़े बल्लेबाज़ हैं तो उस आधार पर कहा जा सकता है कि भारतीय टीम के लिए ये लक्ष्य कोई बड़ा नहीं है. उनका कहना है कि अगर टीम इंडिया सही प्लानिंग के साथ मैदान पर उतरती है उसे जीत मिलेगी.


आपको बता दें कि इस वक़्त टीम इंडिया के चार ऐसे बल्लेबाज़ हैं, जो काफी फॉर्म हैं और वो किसी भी मैच का किसी भी वक़्त रुख पलटने की ताकत रखते हैं. कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या और अजिंक्य रहाणे इस वक़्त काफी फॉर्म में हैं और आज के मैच के नतीजे इन दिग्गजों की बल्लेबाज़ी से ही तय होगा.


संदीप पाटिल का कहना है कि अगर भारत ने ग़लत समय पर विकेट नहीं दिए तो जीत भारत का मुकद्दर होगी. उनका कहना है कि भारत की कोशिश होनी चाहिए विकेट भी न गिरे और साथ-साथ रन भी बने तो जीत मिल जाएगी.


टीम इंडिया के लिए एक अच्छी बात ये है कि इस मैदान पर भारत ने चार मैच खेले हैं और किसी पर भी हार नहीं मिली है.


आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 293 रन बनाए. मेहमान टीम के लिए एरॉन फिंच ने 124 और कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 63 रनों की पारियां खेलीं.


इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की.  फिंच ने अपनी शतकीय पारी में 125 गेंदें खेलीं और 12 चौके तथा पांच छक्के जड़े. स्मिथ ने अपनी पारी में 71 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए.


भारत की गेंदबाज़ी


भारत के लिए कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लिए. युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल: बंगाल की गेंदबाजी का सामना दिल्ली की बल्लेबाजी से