IND Vs BAN: भारतीय स्पिनरों की उम्मीद पर गिरी बारिश की गाज

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 11:32 AM
IND Vs BAN

फतुल्लाह: भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र क्रिकेट टेस्ट बारिश के कारण ड्रॉ की ओर मुड़ता नजर आ रहा है. बारिश ने चौथे दिन भी अपना खेल दिखाया औऱ भारतीय स्पिनरों के उम्दा प्रदर्शन पर पानी फेर दिया.

 

चौथे दिन सिर्फ 30.1 ओवर फेंके जा सके जिसमें बांग्लादेश ने तीन विकेट 111 रन पर गंवा दिये थे. खराब रोशनी के समय खेल रोके जाने पर इमरूल कायेस 59 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि शाकिब अल हसन ने अभी खाता नहीं खोला है.

 

इससे पहले भारत ने पहली पारी कल के स्कोर छह विकेट पर 462 रन पर घोषित कर दी थी. बांग्लादेश अभी भी 351 रन पीछे है लेकिन मौसम की गाज के कारण ड्रॉ तय लग रहा है.

 

लगातार हो रही बारिश के कारण 200 ओवर का नुकसान हो चुका है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने पहले सेशन में उम्दा प्रदर्शन किया लेकिन उसके बाद बारिश के कारण खेल हो नहीं सका.

 

 

चौथे दिन के खेल से पहले भारत ने पारी घोषित कर दी थी और उसके बाद गेंदबाजी की शुरूआत तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और स्पिनर आर अश्विन ने की. अश्विन ने 30 रन देकर दो विकेट लिये. सलामी बल्लेबाज तामिम इकबाल (19) बांग्लादेश के लिये सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने के बाद अश्विन का शिकार हो गए.

 

इकबाल ने पूर्व बल्लेबाज हबीबुल बशर को पछाड़ा जिन्होंने 50 टेस्ट में 3026 रन बनाये थे . इकबाल के 40 टेस्ट में 3039 रन हो गए हैं . वह अश्विन को आगे बढकर खेलने के प्रयास में चूके और स्टम्म आउट हो गए. मोमिनुल हक (30) और इमरूल कायेस (नाबाद 59) ने दूसरे विकेट के लिये 81 रन जोड़े. कायेस को 10 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब शिखर धवन ने उमेश यादव की गेंद पर उनका कैच छोड़ा. तेरहवें ओवर में बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा लेकिन इस व्यवधान का असर इन बल्लेबाजों पर नहीं हुआ. इस साझेदारी को हरभजन सिंह ने तोड़ा जिन्होंने अपने छठे ओवर में मोमिनुल को रवाना किया.

 

बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मोमिनुल ने मिड ऑफ में खड़े यादव को कैच पकड़ा दिया. इसके बाद अश्विन ने कप्तान मुशफिकर रहीम (2) को पवेलियन भेजकर बांग्लादेश को एक और झटका दिया. रहीम ने लेग स्लिप में रोहित शर्मा को कैच थमाया.

 

लंच के समय कायेस के साथ शाकिब अल हसन क्रीज पर थे जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है.

 

इससे पहले भारत ने शिखर धवन (173) और मुरली विजय (150) के शतकों की मदद से छह विकेट पर 462 रन बनाये थे.

 

अजिंक्य रहाणे ने भी 98 रन की उपयोगी पारी खेली थी. बांग्लादेश के लिये शाकिब ने 105 रन देकर चार विकेट लिये थे जबकि जुबैर हुसैन को दो विकेट मिले थे.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IND Vs BAN
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017