IND vs ENG : इंग्लैंड ने हासिल की 237 रनों की विशाल बढ़त

By: | Last Updated: Saturday, 16 August 2014 10:22 AM
ind vs eng 5th test 2nd day

नई दिल्लीः इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने द ओवल में चल रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को भारत पर 237 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली है. इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात विकेट पर 385 रन बना लिए हैं. जोए रूट 92 और क्रिस जॉर्डन 19 रन बनाकर नाबाद लौटे. रूट और जॉर्डन के बीच आठवें विकेट के लिए नाबाद 67 रनों की साझेदारी हो चुकी है

 

भारतीय गेंदबाजों के लिए पहला और आखिरी सत्र निराशानजक रहा. पहले सत्र में वे जहां सिर्फ एक विकेट हासिल कर पाए, वहीं दूसरे सत्र में भी दो विकेट चटका सके. बीच के सत्र में वे जरूर चार अहम विकेट हासिल करने में सफल रहे.

इंग्लैंड के शुरुआती दोनों विकेट वरुण एरॉन को मिला. एरॉन ने सैम रॉबसन (37) के रूप में पहला और इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक (79) के रूप में दूसरा विकेट हासिल किया. रॉबसन जहां क्लीन बोल्ड हुए वहीं कुक स्लिप पर मुरली विजय के हाथों कैच आउट हुए.

कुक ने 183 गेंदों की अपनी संयमभरी पारी में नौ चौके लगाए. कुक ने हालांकि पवेलियन लौटने से पहले गैरी बैलेंस (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की.

 

कुक के जाने के बाद बैलेंस भी जल्द ही रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा पवेलियन लौट गए. बैलेंस ने 117 गेंदों की अपनी अर्धशतकीय पारी में 13 चौके लगाए.

 

लॉर्ड्स में भारत की जीत में अहम योगदान देने वाले तथा चोट के कारण दो मैचों के विराम के बाद वापसी करने वाले तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने अपना खाता खोलते हुए इयान बेल (7) का विकेट हासिल कर इंग्लैंड को चौथा झटका दे दिया. बेल विकेट के पीछे लपके गए.

अश्विन ने मोइन अली (14) को क्लीन बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई. भारतीय गेंदबाजों ने 39 रनों के अंतराल पर दूसरे सत्र में ये चारो विकेट चटकाए.

 

मध्यक्रम को लगे झटके को रूट और जोस बटलर (45) ने छठे विकेट के लिए 80 रनों की साझेदारी कर संभाल लिया. इशांत ने बटलर के रूप में अपना दूसरा शिकार किया. बटलर अश्विन के हाथों लपके गए.

 

बटलर के जाने के बाद अगले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने पिच पर नए आए बल्लेबाज क्रिस वोक्स को खाता भी खोलने का मौका नहीं दिया. वोक्स विकेट के पीछे लपके गए.

 

इसके बाद हालांकि रूट और जॉर्डन ने कोई नुकसान नहीं होने दिया और इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर बढ़त को 200 के पार पहुंचा दिया.

पहले दिन का हाल

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ind vs eng 5th test 2nd day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: 5th test Dhoni England India the oval
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017