पढ़िए, आखिरी ओवर का रोमांच, जहां पांड्या की गेंदबाज़ी ने दिलाई भारत को जीत

पढ़िए, आखिरी ओवर का रोमांच, जहां पांड्या की गेंदबाज़ी ने दिलाई भारत को जीत

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारत ने 6 रन से जीत दर्ज किया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई.

By: | Updated: 08 Nov 2017 11:55 AM
Ind vs NZ 3rd T20I, hardik pandya last winning over, Cricket news hindi

नई दिल्ली: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से अपने नाम कर लिया. बारिश से बाधित इस आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ ओवर के मैच में पांच विकेट खोकर 67 रन बनाए.


लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम का हाल भी कुछ ठीक नहीं रहा और ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी का मुजाहिरा किया. हालांकि, कीवी टीम के बल्लेबाजों ने भी हार नहीं मानी और मैच को आखिरी ओवर के रोमांच तक लेकर गए.


सात ओवर के बाद न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 6 विकेट पर 49 रन था. जीत के लिए आखिरी ओवर में 19 रनों की दरकार थी. कप्तान कोहली ने आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या को सौंपी. टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में 19 रन बनाना कोई मुश्किल काम नहीं था ऐसे में मैच किसी के भी पाले में जा सकता था.


क्रिज पर कॉलिन डि ग्रैंडहोम एक छोर को संभाले हुए थे जबकि दूसरे छोर पर सैंटनर, आखिरी ओवर की पहली गेंद सैंटनर ने खेली और एक रन चुरा कर स्ट्राइक ग्रैंडहोम को दिया. अब पांड्या का सामना ग्रैंडहोम से था.


पांड्या ग्रैंडहोम को भांप गए थे लेकिन दूसरी गेंद पर ग्रैंडहोम ने करारा सिधा शॉट खेला जो पांड्या के हाथ में जा लगी. इस कोशिश में पांड्या की उंगली में हल्की चोट भी आई लेकिन टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बचा लिए.


तीसरी गेंद पर ग्रैंडहोम की कोशिश कामयाब हो गई और उन्होंने एक लंबा छक्का लगाकर जीत के अंतर को कम कर दिया. अब न्यूजीलैंड को जीत के लिए 3 गेंद पर 12 रनों की जरुरत थी. इस शॉट के बाद पांड्या भी कुछ दबाव में आ गए थे नतीजा यह हुआ कि चौथी गेंद उन्होंने वाइड फेंक दी.


अब तीन गेंद पर जीत के लिए 11 रन की जरुरत थी. दबाव में पांड्या ने सुझ-बुझ दिखाई और चौथी गेंद पर सिर्फ एक रन दिया लेकिन अब भी न्यूजीलैंड की उम्मीद कम नहीं हुई थी. जीत के लिए दो गेंद पर 10 रन की जरुरत थी लेकिन इन उम्मीदों का तब झटका लगा जब पांचवीं गेंद पर सैंटनर सिर्फ दो रन ही ले सके.


अब जीत भारत का मुकद्दर बन चुकी थी, लेकिन खेल तो खेल है और जीत का इंतजार करना ही पड़ता, आखिर आखिरी गेंद का फेंका जाना अभी बाकी था.


अब आखिरी गेंद लेकर पांड्या एक बार फिर सैंटनर के सामने थे, लेकिन वो सिर्फ एक रन ही निकाल पाए. इस तरह यह मैच टीम इंडिया की झोली में आ गई. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया पहली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने में कामयाब हुई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Ind vs NZ 3rd T20I, hardik pandya last winning over, Cricket news hindi
Read all latest Sports News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story टखने में चोट की वजह से रणजी सेमीफाइनल से बाहर हुए ईशांत