न्यूजीलैंड ने भारत को तीन विकेट से हराया

By: | Last Updated: Wednesday, 1 July 2015 12:06 PM
IND vs NZ_

बेंगलुरू: झूलन गोस्वामी की बेहतरीन गेंदबाजी के बावजूद भारतीय महिला टीम को दूसरे वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां न्यूजीलैंड के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा. उसने इस तरह से पांच मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर ली है.

पहले मैच में भारत की जीत की नायिका रही झूलन ने दस ओवर में 14 रन देकर दो विकेट लिये लेकिन वह न्यूजीलैंड को 164 रन का लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक पायीं.

 

भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में 163 रन पर आउट हो गयी थी. न्यूजीलैंड ने 44.2 ओवर में सात विकेट पर 164 रन बनाये. भारतीय पारी का आकषर्ण सलामी बल्लेबाज तिरूष कामिनी (61) का अर्धशतक रहा. उनके अलावा हरमनप्रीत कौर ने 31 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से सूजी बेट्स ने 21 रन देकर तीन जबकि लीग कास्पेरेक और ली ताहुहु ने दो, दो विकेट लिये.

 

न्यूजीलैंड की पारी शुरू होने पर झूलन ने अपने दूसरे ओवर में ही कप्तान सूजी बेट्स की गिल्लियां बिखेर दी. राचेल प्रीस्ट (21) और एमी सैदरवेट (23) ने दूसरे विकेट के लिये 37 रन जोड़कर स्थिति संभाली लेकिन राजेश्वरी गायकवाड़ (33 रन देकर दो विकेट) ने न्यूजीलैंड के मध्यक्रम को झकझोर कर स्कोर चार विकेट पर 68 रन कर दिया.

 

सोफी डेवाइन (33) और कैटी पर्किंस (30) ने यहीं से 49 रन की साझेदारी की जो आखिर में निर्णायक साबित हुई. कास्पेरेक (नाबाद 17) ने आखिर तक क्रीज संभाले रखी जबकि अन्ना पीटरसन (नाबाद 23) ने ढीली गेंदों पर अच्छे शाट लगाकर न्यूजीलैंड को 34 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया.

 

इससे पहले भारत ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. टीम ने अच्छी शुरूआत की और एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 94 रन था लेकिन इसके बाद उसकी रन गति धीमी पड़ गयी और उसने विकेट गंवाने भी शुरू कर दिये. कामिनी के साथ उनकी सलामी जोड़ीदार स्मृति मंदाना (12) ने पहले विकेट के लिये 33 और कप्तान मिताली राज (13) ने दूसरे विकेट के लिये 35 रन की साझेदारी की.

 

कामिनी को बीच में एंठन के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी थी. उन्होंने 96 गेंद खेली तथा 11 चौके और एक छक्का लगाया. भारत की निचले क्रम की बल्लेबाज हालांकि पिछले मैच की तरह कमाल नहीं दिखा पायी. आखिरी छह बल्लेबाजों में से केवल एकता बिष्ट (नाबाद 18) ही दोहरे अंक में पहुंची. भारत ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये पहले मैच में 17 रन से जीत दर्ज की. तीसरा मैच भी इसी स्थल पर तीन जुलाई को खेला जाएगा.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IND vs NZ_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'
अपने पिता को थैंक्स बोलते हुए हार्दिक पांड्या ने दिया 'सरप्राइज़ गिफ्ट'

नई दिल्ली: चैम्पियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान के खिलाफ दमदार पारी के बाद श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट...

शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'
शमी ने कहा, 'शानदार प्रदर्शन और लय को आगे भी रखेंगे जारी'

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ 3-0 के ऐतिहासिक क्लीनस्वीप से उत्साहित तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने...

इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास
इंग्लैंड के खिलाफ इंडिया अंडर-19 टीम ने 5-0 से क्लीनस्वीप कर रचा इतिहास

नई दिल्ली: भारत की अंडर-19 टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए पांचवें और अंतिम युवा...

वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव
वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड टीम ने किया सिर्फ एक बदलाव

बर्मिंघम: वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे...

...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!
...तो इस वजह से वनडे टीम में युवराज को नहीं मिली जगह!

नई दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017