IND Vs SA: जीत के लिए टीम इंडिया की नई रणनीति

By: | Last Updated: Saturday, 21 February 2015 11:31 AM

नई दिल्लीः विश्व कप के अहम मैच में कल भारत का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. विश्व कप में साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ सौ प्रतिशत का रिकॉर्ड रहा है. ऐसे में टीम इंडिया के सामने दोहरा दबाव होगा लेकिन उससे पहले आज टीम इंडिया ने नेट प्रैक्टिस में ऐसा किया जिसे देखकर कोई भी हैरान हो सकता है. 

 

नदारद थे तेज गेंदबाज –

मैच से पहले आज टीम इंडिया नेट पर उतरी लेकिन कोई भी तेज गेंदबाज टीम के साथ नहीं था. सिर्फ मोहमम्द शमी ही नेट पर आए लेकिन उन्होंने भी सिर्फ 12 गेंदें डाली. ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी हो जाता है कि आखिर टीम इंडिया का गेम प्लान क्या है ? क्या भारतीय गेंदबाज चोटिल हैं ? लेकिन बाद में पता चला कि भारतीय गेंदबाज अलग से कुछ एक्सरसाइज कर रहे थे और उसके बाद फील्डिंग प्रैक्टिस की. टीम मैनेजमेंट की मानें तो वो मैच से पहले अपने तेज गेंदबाजों को तरोताजा रखना चाहते हैं ताकि मैच में वो अपना सौ प्रतिशत दें. 

 

वीडियो से मिलेगी जीत ?

 

मैच से पहले टीम इंडिया ने आज वीडियो सेशन लिया. इस दौरान टीम इंडिया ने अपना वो वीडियो देखा जब उसने 2013 के चैम्पियन्स लीग में साउथ अफ्रीका को हराया था.

 

कार्डिफ में खेले गए इस मैच में 50 प्रतिशत रन(165 रन) दौड़ कर बने थे. इसलिए टीम ने इस पर ज्यादा ध्यान दिया. मेलबर्न का बाउंड्री भी काफी बड़ा है ऐसे में दौड़ कर रन लेना ही जरूरी रहेगा.

 

इस मैच में भारतीय टीम ने अंतिम के 15 ओवर तक 2 विकेट ही गंवाए थे और अंतिम 15 ओवर में 120 रन बनाए थे जो उस जीत के लिए निर्णायक साबित हुआ था.

 

उस मैच में साउथ अफ्रीक ने 4 तेज गेंदबाज खिलाए थे लेकिन इस मैदान पर तेज गेंदबाजों को कुछ खास नहीं मिलेगा(ऐसा अनुमान है). ऐसे में अगर टीम इंडिया उनके तीन तेज गेंदबाजों को अच्छे से खेल लें तो मैच में पकड़ बनाई जा सकती है. 

 

 

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IND Vs SA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017