DDCA विवाद में फंसेगा भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट

By: | Last Updated: Tuesday, 17 November 2015 5:58 AM

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली के फिरोज़शाह कोटला मैदान पर खेला जाने वाला टेस्ट मैच अब बुरी तरह से फंस गया है. 3 दिसंबर से सीरीज़ का आखिरी मैच दिल्ली के कोटला में खेला जाना है. लेकिन अभी तक तय नहीं है कि टेस्ट मैच होगा या नहीं. डीडीसीए पर 24 करोड़ रूपये मनोरंजन कर बकाया है जिससे लिए बिना एमसीडी, डीडीसीए को मैच करने की अनुमति नहीं दे रहा है. 

 

इसके साथ ही केजरीवाल सरकार ने डीडीसीए में अनियमिताओं की जांच के लिए कमेटी बना दी है. एमसीडी ने 24 करोड़ मनोरंजन कर की मांग करते हुए कहा है कि जब तक वो ये टैक्स नहीं चुकाते तब तक वो इस टेस्ट को होने की अनुमति नहीं दे सकते.

 

इसी बाबत आज ये मामला दिल्ली हाईकोर्ट में सुना जा रहा है. डीडीसीए ने कोर्ट से मांग की कि मैच होने दिया जाए. जिस पर कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा है कि, ”पहले एक करोड़ का चेक लाओ. फिर राहत की उम्मीद करो.”

 

इस मामले में दोपहर 2 बजे फिर सुनवाई होनी है. इसके साथ ही कोर्ट ने डीडीसीए को फटकार लगाते हुए कहा कि, ”आप पहले भी आईपीएल और टेस्ट मैच के दौरान ये गुहार लेकर आ चुके हैं. तो आप इस मामले को निपटाते क्यों नहीं हैं.”

 

दरअसल डीडीसीए एंटरटेनमेंट टैक्स के रूप में 5 करोड़ देने को तैयार है जबकि वो चाहता है कि बाकी जो इंटरस्ट के रूप में राशी है उसे छोड़ दिया जाए. इसके लिए कल ही डीडीसीए के अधिकारियों ने एंटरटेनमेंट टैक्स के ऑफिस जाकर बात भी की है. साथ ही इस मामले से निपटने के लिए और मैच की तैयारियों के लिए डीडीसीए ने बीसीसीआई से 10 करोड़ रूपये भी मांगे हैं.

 

डीडीसीए के लिए मुसीबत की बात ये बनी हुई है कि उसे आज यानि 17 नवंबर को ही बीसीसीआई को जवाब भेजने की आखिरी तारीख है जिसमें उसे बताना है कि दिल्ली का फिरोज़शाह कोटला मैदान मैच कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है या नहीं.

जबकि दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की कमेटी ने सिफारिश की है कि बीसीसीआई डीडीसीए को सस्पेंड कर दे. डीडीसीए को केजरीवाल सरकार द्वारा चलाने की अनुमति मिले.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ind vs SA test in Delhi Feroz Shah kotla Stadium
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BCCI DDCA Feroz Shah Kotla IND Vs SA mcd
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017