#IND Vs SA : शोएब अख्तर ने दिया टीम इंडिया को जीत का मंत्र

By: | Last Updated: Saturday, 21 February 2015 2:30 PM

नई दिल्लीः विश्व कप के अहम मैच में कल टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से होगा. विश्व कप में साउथ अफ्रीका का भारत के खिलाफ सौ प्रतिशत का रिकॉर्ड रहा है. विश्व कप में अब तक खेले गए तीनों मुकाबलों में भारत को अफ्रीका के खिलाफ हार मिली थी.

 

ऐसे में टीम इंडिया कैसे जीत दर्ज करें इस पर एबीपी न्यूज़ पर खास बात कि दुनिया के तेज गेंदबाजों में से एक पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने. 

 

अख्तर ने कहा कि टीम इंडिया की बल्लेबाजी मजबूत है और उसे अपने इसी अस्त्र के साथ मैच में आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत के पास रोहित और धवन जैसे ओपनर हैं , कोहली जैसे महान बल्लेबाज और धोनी के रूप में सबसे बड़े मैच फिनिशर ऐसे में धोनी अगर टॉस जीतते हैं तो पहले गेंदबाजी का फैसला करें और लक्ष्य का पीछा करें.

 

उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को इस बात को भूल जाना चाहिए कि विश्व कप में अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हें जीत नहीं मिली है. भारत के पास विश्व कप में एक बेहतर टीम बनकर सामने आने का ये बेहतरीन मौका है. कल अगर टीम इंडिया अफ्रीका को हरा देती है तो उसका मनोबल बढ़ेगा और विश्व कप जीतने की संभावना भी.

 

अफ्रीकी गेंदबाजी को विश्व क्रिकेट के बेहतरीन गेंदबाजी बताते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को विकेट बचाकर आगे बढ़ना होगा. खासतौर पर डेल स्टेन के सामने. अगर टीम इंडिया यहां हावी हो गई तो फिर मैच में उम्मीद बढ़ जाएगी.

 

उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के साथ-साथ ये गेंदबाजों को भी टेस्ट होगा. तेज गेंदबाजों को हाशिम अमला और एबी डिविलियर्स से के सामने लाइन और लेंथ परफेक्ट रखना होगा. उन्होंने अश्विन को भारतीय गेंदबाजी का मजबूत क्रम माना और कहा कि इस बड़े मैदान पर अश्विन अपने फ्लाईट से बल्लेबाजों की परीक्षा ले सकते हैं. 

 

वहीं आज खेले गए मैच में वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ पाकिस्तान टीम के हार पर उन्हें गहरा झटका लगा है. पूरी टीम पर हमला करते हुए कहा कि टीम का कल्चर तबाह हो गया है.

Sports News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IND Vs SA_shoaib akhtar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017